Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
बाड़मेर

दिव्यांग के मामले में होगी प्रभावी कार्रवाई, गोचर से हटेंगे अतिक्रमण

मुख्यालय पर स्तरीय जन सुनवाई के दौरान कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने आमजन की परिवेदनाएं सुनी। कई मामलों में संबंधित विभागीय अधिकारियों को परिवादियों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

12 Sep 00:50 AM

नीम के पेड़ से फंदा लगाकर युवक ने की आत्महत्या

क्षेत्र के निकटवर्ती खेडा खिन्दावडा कुसीप गांव के रहने वाले केवलराम पुत्र भूराराम जाति मेघवाल ने मंगलवार को रात्रि में अपने खेत में नीम के पेड़ से रस्सी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

11 Sep 01:10 AM

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक आयोजित

जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की बैठक बुधवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में अभाव संवत 2075 के अन्तर्गत खरीफ फसल खराबा वर्ष 2018 के 421104 प्रभावित काश्तकारों को वितरित किए गए 41673.88 लाख रूपए की कृषि आदान अनुदान राशि का अनुमोदन किया गया।

11 Sep 00:45 AM

महात्मा गांधी जयंती समारोह में आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करें : गुप्ता

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में 18 सितंबर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसमें अधिकाधिक आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेंस हाल में महात्मा गांधी जयंती समारोह की जिला स्तरीय समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।

11 Sep 00:25 AM

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा, BSF ने पकड़ा

भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए पाकिस्तान अब नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था।

11 Sep 13:30 PM

जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूगां : मंत्री चौधरी

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को पाटोदी दौरे पर रहे। जगह-जगह मंत्री चौधरी का जोरदार स्वागत किया। क्यार चारणान के दूदेश्वर महादेव मंदिर में चल रहे भादवा चातुर्मास में परेउ मठाधीश का आशीर्वाद लिया तथा मंदिर पुनरूद्धार हेतू 04 लाख रूपए की घोषणा की।

10 Sep 23:35 PM

कोई भी पात्र व्यक्ति सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहे : गुप्ता

कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। शिविरों में अधिकाधिक प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करें।

06 Sep 01:15 AM

पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित

जिले में निवासरत 11 पाक विस्थापितों को शुक्रवार को कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित किए। सरकार की ओर से बाड़मेर जिले में रहने वाले 15 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र जारी किए गए।

06 Sep 00:35 AM

नवजीवन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लि. के नाम पर निवेश कराकर लोगों से करोड़ों रूपए की धोखाधड़ी करने का खुलासा

एसओजी द्वारा नवजीवन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लि. के नाम पर निवेश करवाकर लागों से करोडों रूपए की धोखाधड़ी करने वाले कर सोसायटी के प्रबन्ध निदेशक गिरधर सिंह सोढ़ा व रावत सिंह को एसओजी द्वारा गिरफ्तार किया गया।

05 Sep 01:00 AM

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की समझाइश से धरना समाप्त

जिले में पिछले कई साल से ऑयल फिल्ड़ के क्षेत्र में काम कर रही केयर्न वेदांता में स्थानीय लोगों को रोजगार देने को लेकर जहां युवा धरने और आमरण अनशन पर बैठकर अपना विरोध जहा रहे है तो चुप्पी साधे हुए बैठे जिले के जन प्रतिनिधि भी अब नवज्योति की मुहिम में शामिल हो रहे है।

05 Sep 00:00 AM