Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of July 2019

सुरक्षा के मापदंडों पर खरा नहीं उतर रहा अध्ययन क्लासेज, नहीं ली एनओसी

झालावाड़ शहर में कई जगहों पर रिहायशी इलाकों में व्यवसायिक गतिविधियां संचालित हो रही हैं। साथ ही अग्निशमन विभाग की एनओसी को लेकर भी कई निजी संस्थान गंभीर नहीं है। ऐसा ही एक संस्थान है साकेत नगर कॉलोनी में संचालित कोचिंग संस्थान अध्ययन क्लासेज।

18 Jul 01:15 AM

विवाहिता ने चार बच्चों सहित कुएं में लगाई छलांग, मौत

थाना क्षेत्र से सटे मध्यप्रदेश के भानपुरा थाना क्षेत्र के खजुरना गांव में एक महिला ने अपने ससुराल में ननद से हुए झगड़े के बाद अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूदकर सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली।

17 Jul 00:00 AM

पीएमपी कोचिंग में नियमों की अनदेखी, फायर सेफ्टी को लेकर एनओसी तक नहीं

गुजरात में एक संस्थान में हुए भीषण अग्निकांड के बाद भी निजी संस्थान और प्रशासन कोई सबक लेने को तैयार नहीं है। झालावाड़ शहर की बात करें तो कई ऐसे कोचिंग संस्थान फायर सेफ्टी को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसी ही स्थिति यहां शहर में संचालित कोचिंग पीएमपी की है।

16 Jul 01:15 AM

बारिश की बेरूखी से किसान चिंतित, मुरझाई फसलें

चौमहला सहित क्षेत्र में पिछले 8 दिनों से बरसात नहीं होने से किसानों की चिंता बढ़ने लगी है। किसानों को एक जोरदार बरसात की दरकार है, दिन के समय फ सलें मुरझाने लगी है।

14 Jul 00:50 AM

नदी में डूबने से युवक की मौत

दांगीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम जालमपुरा में भैंसे चराने गए युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा।

13 Jul 01:15 AM

अधिकाधिक पौधारोपण कर प्रकृति से संतुलन बनाकर चलें

जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता, जल आयोग के ब्लॉक नोडल आॅफिसर एवं किसान कल्याण मामलात के उप सचिव कैलाश चौधरी एवं केन्द्रीय जल आयोग के निदेशक शरद चन्द्र ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को ट्रीटमेन्ट प्लान्ट सहित जल स्रोतों का निरीक्षण किया।

12 Jul 01:20 AM

पूरे विश्व के लिए जनसंख्या विस्फोट एक ज्वलन्त समस्या: सीएमएचओ

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर एएनएम प्रशिक्षण संस्थान झालावाड़ में संगोष्ठी का आयोजन उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प.क.) डॉ. मुन्नालाल मीणा की अध्यक्षता में किया गया।

11 Jul 01:20 AM

पानी बचाना हम सबकी है नैतिक जिम्मेदारी

हवा और पानी के बिना संसार में जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। पानी बचाना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है, यह विचार जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान की तैयारियों के संबंध में बुधवार को मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में व्यक्त किए।

10 Jul 01:35 AM

जिला टास्क फोर्स ने 5,127 टन अवैध बजरी जब्त की

खनिज बजरी के अवैध स्टॉक पर जिला टास्क फोर्स ने मंगलवार को झालावाड़-भवानीमंडी रोड पर स्थित भीलवाड़ा गांव में 6 स्टॉक पर कार्यवाही करते हुए करीब 5 हजार 127 टन अवैध बजरी जब्त की।

09 Jul 01:25 AM

रन फोर वन में उत्साह से दौड़े झालावाड़वासी

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार आमजन को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने, पौधों को गोद लेने एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्धेश्य से रविवार को रन फ ॉर वन (जन जागृति दौड़) को न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय पारस जैन एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रीति नायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

07 Jul 01:10 AM