Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
टोंक

बनास नदी में फिर आया उफान, प्रशासन सतर्क, डिडायच रपट पर पहुंचा बीसलपुर का पानी

दो दिन पहले बीसलपुर बांध के गेट नंबर 9 और गेट नंबर 10 को खोलने के बाद बांध का पानी बनास नदी पर डिडायच में स्थित रपट पर पहुंच गया है। पानी पहुंचने से रपट पर लगभग एक से डेढ़ फीट पानी जा रहा है, जिसके चलते प्रशासन ने आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया है।

22 Aug 10:20 AM

बीसलपुर बांध के विहंगम दृश्य को देखने उमड़े सैलानी

प्रदेश के सबसे बड़े पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध पर मानसून की मेहरबानी के बाद रविवार को बांध के गेट खुलने की खबर ने पर्यटन प्रेमियों के दिलो में उत्साह का संचार कर दिया। बांध के विहंगम दृश्य को देखने सैलानी उमड़ पड़े। इससे बांध के आसपास जाम की स्थिति पैदा हो गई।

19 Aug 11:35 AM

Video: बीसलपुर बांध फुल होने के कगार पर, एक गेट खोला

राज्य के प्रमुख बीसलपुर बांध में पानी की आवक जारी है। बांध में पानी का गेज 313.20 आरएल मीटर दर्ज हुआ। त्रिवेणी का गेज 5.80 मीटर चल रहा है।

17 Aug 11:20 AM

बीसलपुर में अभी तक आए पानी से बुझ सकती है बस एक साल की प्यास

राज्य के प्रमुख बांध बीसलपुर में इस मानसून में जितना पानी आया है उससे अभी केवल एक वर्ष तक की प्यास बुझाई जा सकती है।

12 Aug 12:35 PM

पुलिस के जवान की धारदार हथियारों से हमले में मौत

जिले के ग्राम मेहंदवास के राष्ट्रीय राजमार्ग-12 के बाइपास स्थित एक होटल पर देर रात एक पुलिस के जवान को धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

28 Jul 10:30 AM

बीसलपुर बांध के धीरे-धीरे सूखने लगे हलक

बारिश नहीं होने से कई जिलों के प्रमुख पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध के हलक धीरे-धीरे सूखते जा रहे हैं। उसके केचमेंट एरिया में पानी की आवक नहीं होने से जिले के प्रमुख सिंचाई व मवेशियों के लिए पेयजल के लघु व वृहद बांध भी रीते ही पड़े हुए हैं। बारिश के अभाव में फसलें भी दम तोड़ने के कगार पर पहुंचती नजर आ रही है।

20 Jul 09:55 AM

बीसलपुर बांध में केवल एक माह का पानी

राजस्थान में मानसून के कमजोर पड़ने से प्रदेश मुख्यालय सहित प्रमुख बड़े शहर अजमेर की पाइप लाइन कहे जाने वाली बीसलपुर बांध वर्षा नहीं होने से अपनी अन्तिम सांसें गिन रहा है।

12 Jul 10:15 AM

विद्युत पोल में दौड़ा करंट, तीन की मौत

जिले के ग्राम सिसोला में विद्युत पोल में कई दिनों से दौड़ रहे करंट के चलते एक महिला सहित उसकी दो मासूम बेटियों की मौत हो गई।

07 Jul 10:40 AM

कहासुनी के बाद टोंक में तनाव

पुरानी टोंक क्षेत्र में दो युवकों के बीच हुई कहासुनी व मारपीट के बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। संघपुरा से लेकर बाबरों चौक व संघपुरा से जाटापाड़ा जाने वाले मार्ग पर जमकर पथराव हुआ।

29 Jun 10:05 AM

पानी के लिए सड़क पर बैलगाड़ी रख लगाया जाम

क्षेत्र के भजनेरी गांव में सोमवार को ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर देई बांसी सड़क मार्ग पर चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। जिससे वाहनों का आवागमन रूक गया।

17 Jun 00:00 AM