Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of July 2019

सौरभ स्कूल के पास नहीं है फायर एनओसी, हो रही नियमों की अनदेखी

गुजरात में एक संस्थान में हुए भीषण अग्निकांड के बाद भी निजी संस्थान और प्रशासन कोई सबक लेने को तैयार नहीं है। शहर में भी निजी स्कूल सौरभ सीनियर सैकंडरी फायर सेफ्टी को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। स्कूल नियमों के विरुद्ध यहां फायर की एनओसी तक नहीं ले रखी है।

19 Jul 01:10 AM

कार्यक्रमों में जनभागीदारी के प्रयास हों: कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने कहा कि राष्टÑपिता महात्मा गांधी की 150 जयंती के उपलक्ष में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रमों में अधिकाधिक जनभागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। जिला कलक्टर मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

18 Jul 01:15 AM

बारिश नहीं होने से किसान मायूस

क्षेत्र के किसानों की आस बारिश नहीं होने से टूटती नजर आ रही है। क्षेत्र में मुंगावली, मझारी, विरमानी, शहडोल तलेटी, कस्बा नोनेरा श्वास, कुशालपुरा, शुभघर आदि जगह किसान जिन्होंने पहली बरसात में खेतों में बुवाई कर दी थी, अब फसलें पानी के लिए तरस रही हैं।

17 Jul 01:10 AM

जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत दें: कलेक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोक कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन को सुनिश्चित करते हुए जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत देनी चाहिए। राव पंचायत समिति बारां की ग्राम पंचायत मण्डोला में ग्राम भ्रमण के दौरान आयोजित जनसुनवाई में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

16 Jul 01:20 AM

बारिश नहीं होने से सूखने लगी फसलें

क्षेत्र में मानसून की बेरुखी के चलते किसानों को अपनी फ सलों को बचाने के लिए जल स्रोतों का सहारा लेना पड़ रहा है। शाहाबाद उपखंड क्षेत्र के तलेटी क्षेत्र के गांव में किसानों की खरीफ की फ सल पानी के इंतजार में अब सूखने लगी है।

15 Jul 00:45 AM

नदी पर पुल नहीं बनने से लोग परेशान

क्षेत्र के होंडापुरा गांव के पास से गुजरने वाली रेपी नदी में बरसात के समय उफान आने के चलते लोगों का संपर्क अपने उपखंड मुख्यालय सहित बड़े कस्बों से कट जाता है। जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

14 Jul 00:50 AM

खिलाड़ी अभ्यास के बिना आगे नहीं बढ़ सकते : विशाल

39 वीं जिला स्तरीय सीनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता शनिवार को विष्णु व्याायम शाला पर संपन्न हुई। जिसमें 30 पुरूष एवं महिलाओं ने भाग लिया।

13 Jul 01:10 AM

ऑटो पलटने से एक दर्जन लोग घायल

कस्बाथाना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर शुक्रवार को सुबह एक गाय को बचाने के चक्कर में आॅटो पलटने से आॅटो में सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे, महिलाएं सहित अन्य लोग घायल हो गए।

12 Jul 01:20 AM

संचय जल, बेहतर कल अभियान की टीम पहुंची बारां

केंद्र सरकार की ओर से जल शक्ति अभियान के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी मुकेश चौधरी एवं हाईड्रोलोजिस्ट पेन्सी पटेल गुरूवार को बारां पहुंची और जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर बारां जिले को जल शक्ति से समृद्ध करने, सिंचाई व पेयजल हेतु जल पर्याप्त व्यवस्था, भूजल के स्तर पर वृद्धि, परम्परागत जल स्त्रोतों के जीर्णोंद्धार आदि के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए।

11 Jul 01:15 AM

इच्छा शक्ति से कार्य संभव : कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि यदि इच्छा शक्ति हो तो सभी कार्य संभव है। अत: जिले में सामुदायिक रेडियो की स्थापना का कार्य भी पूर्ण मनोभाव से समन्वित प्रयास से पूर्ण किया जाएगा। कलक्टर राव बुधवार को मिनी सचिवालय सभागार में जिला परिषद में सामुदायिक रेडियो की स्थापना के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

10 Jul 01:30 AM