Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
बिज़नेस

अगले सप्ताह शेयर बाजार में तेजी रहने की उम्मीद

वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों और घरेलू स्तर पर अर्थव्यवस्था से जुड़े आंकड़ों के मिश्रित रहने के बीच शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई और अगले सप्ताह भी बाजार में तेजी रहने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि सरकार अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए तीसरे चक्र के उपायों की घोषणा की है।

15 Sep 18:55 PM

इंडिया एसएमई फोरम की ओर से बिजनेस एक्सपो की शुरुआत

इंडिया एसएमई फोरम की ओर से अस्क्लेर्टिंग बिजनेस एक्सपो की शुरूआत की गई है। इंडिया एसएमई फॉरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि डिजिटल इंडिया में डिजिटल क्षेत्र में एसएमई के विकास के अवसर है।

13 Sep 12:20 PM

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच उद्योगों में दिखी तेजी, औद्योगिक उत्पादन वृद्धि 4.3 फीसदी

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच थोड़ी राहत की खबर है। उद्योगों के उत्पादन में ग्रोथ देखने को मिली है। जुलाई माह में औद्योगिक उत्पादन वृद्धि यानी आईआईपी (आईआईपी) 4.3 फीसदी दर्ज की गई। जून में औद्योगिक उत्पादन ग्रोथ 1.2 फीसदी दर्ज की गई।

13 Sep 11:00 AM

निर्यातकों को चार फीसदी की दर पर मिलेगा कर्ज

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कर्ज में गिरावट पर चिंता जतायी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सरकार निर्यातकों को सस्ती दर पर विदेशी मुद्रा में कर्ज देने को लेकर दिशा निर्देश लाएगी।

13 Sep 11:55 AM

बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 167 अंक और निफ्टी 55 अंक उतरा

वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित रूझानों के बीच घरेलू स्तर पर ऑटो, टेलीकॉम और एनर्जी जैसे अधिकांश बड़े समूहों में हुई बिकवाली से शेयर बाजार में लगातर तीन दिनों से जारी तेजी पर ब्रेक लग गया और गुरूवार को अंतिम चरण में मुनाफा वसूली से यह गिरावट लेकर बंद हुआ।

12 Sep 18:40 PM

JMJ ग्रुप ने लॉन्च किया रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट, गौरी खान हैं इंटीरियर डिजाइनर

जेएमजे ग्रुप की ओर से जयपुर में लग्जरी रेजीडेंशियल प्रोजेक्ट ‘मैंशन हवेली रॉयल’ परियोजना का शुभारंभ किया गया।

11 Sep 17:15 PM

ओला, उबर और किश्तों से दूरी बनाने के कारण विपरीत प्रभाव पड़ा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि युवाओं के ओला और उबर जैसी कंपनियों की सेवाओं के प्रति आकर्षित होने और वाहनों के किश्तों में भुगतान करने से दूरी बनाने के कारण भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग पर विपरीत प्रभाव पड़ा है लेकिन सरकार ऑटो क्षेत्र की मांग पर गंभीरता से विचार कर रही है।

11 Sep 12:15 PM

सत्यनिष्ठा मौद्रिक भ्रष्टाचार से ऊपर एवं परे: के वी चौधरी

इस्पात मंत्रालय तथा एनएमडीसी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित तीन दिवसीय सतर्कता कॉन्क्लेव का गत शनिवार को समापन हुआ। इस अवसर पर भूतपूर्व सीवीसी के वी चौधरी मुख्य अतिथि तथा वाई वी कृष्णा संयुक्त निदेशक सीबीआई गेस्ट ऑफ ऑनर थे।

10 Sep 11:35 AM

राजस्थान को अधिक फण्ड दिया जाए : फोर्टी

वित्त आयोग की बैठक में प्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत के संगठनों के पदाधिकारियों ने मुलकात कर, सुझाव प्रदान किए। फोर्टी अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया की राजस्थान के व्यापारिक दृष्टिकोण को देखते हुए फोर्टी ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव फाइनेंस कमीशन को दिए है।

10 Sep 11:20 AM

डीलशेयर का मतलब रोजमर्रा का सामान घर बैठे मंगाएं

साथ ही आपके आपकी भाषा में मात्र एक मोबाइल ऐप के जरिए सभी आम जरूरत का सामान मिलता है।

09 Sep 18:45 PM