Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
भारत

आंतरिक संकट से ध्यान हटाने के लिए सीमा पार आतंकवाद में लगा है पाकिस्तान : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि पाकिस्तान अपनी आंतरिक उथल-पुथल से देशवासियों का ध्यान हटाने के लिए सीमा पार आतंकवादी गतिविधियों में लगा है, लेकिन उसे पता होना चाहिए कि भारतीय सेना उसकी हर नापाक हरकत का जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।

15 Sep 19:05 PM

बेरोजगारी के मुद्दे पर बयान देकर घिरे संतोष गंगवार, प्रियंका, मायावती ने बोला हमला

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार बेरोजगारी के मुद्दे पर अपने बयान पर घिर गए हैं। कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी समेत कई विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री द्वारा इसे उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है।

15 Sep 18:25 PM

कश्मीर में स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं, जनजीवन प्रभावित

जम्मू-कश्मीर में स्थिति अभी भी पूरी तरह से सामान्य नहीं हैं तथा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को घाटी के किसी भी इलाके में कर्फ्यू नहीं लगाया गया है और शनिवार रात को घाटी में अधिकतर जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे।

15 Sep 18:05 PM

गोदावरी नदी में 62 यात्रियों से भरी नाव पलटी, 13 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल के कजुलुरु गांव में बड़ा नाव हादसा हो गया। 62 यात्रियों को लेकर जा रही एक यात्री नौका के गोदावरी नदी में पलट गई। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

15 Sep 17:35 PM

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर निशाना, मौजूदा हालात को बताया 'सुपर इमरजेंसी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 'सुपर इमरजेंसी' के इस दौर में लोगों को अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए।

15 Sep 16:45 PM

भारत में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित है और रहेगा : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार हनन को लेकर बेवजह का राग छेड़ने वाले पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि वह बंटवारे के बाद वहां गए लोगों को प्रताड़ित कर रहा है, जबकि भारत में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित था, सुरक्षित है और आगे भी रहेगा।

15 Sep 16:20 PM

पाकिस्तान ने इस वर्ष 2050 से अधिक बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन : विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान ने इस वर्ष बिना किसी उकसावे के 2050 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिनमें 21 भारतीयों की मौत हो गई।

15 Sep 16:15 PM

ट्रक का कटा साढ़े 6 लाख का चालान, नए नहीं पुराने नियमों के तहत लगा जुर्माना

देश में नया व्हीकल एक्ट आने के बाद चालान के प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बार सुर्खियों में एक ट्रक का चालान है। इसे अब तक का सबसे बड़ा चालान कह सकते हैं, हालांकि यह चालान नए नियमों के तहत नहीं काटा गया है।

15 Sep 15:45 PM

आवासीय क्षेत्र के लिए बनेगा 20 हजार करोड़ रुपए का कोष : वित्त मंत्री

भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़ रहे अंतरराष्ट्रीय बाजार की मंदी के प्रभाव से निपटने लिए सरकार ने निर्यात और रियलटी बाजार को बड़ा पैकेज देते हुए निर्यातकों को राहत देने के लिए 50 हजार करोड़ रुपए छूट देने तथा आवासीय क्षेत्र के लिए लगभग 20 हजार करोड़ रुपए का कोष बनाने की घोषणा की।

15 Sep 15:30 PM

मोदी ने इंजीनियर डे पर दी शुभकामनाएं, विश्वेश्वरैया को भी किया याद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रख्यात अभियंता सर एम विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है। मोदी ने 'अभियंता दिवस' के अवसर पर ट्वीट कर कहा कि अभियंता कर्मठता और दृढ़ संकल्प के पर्याय हैं। उनके अभिनव उत्साह के बिना मानव प्रगति अधूरी रहेगी।

15 Sep 14:55 PM