Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of July 2019

बालिका शिक्षा प्रोत्साहन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : मेहता

जिले में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इसके अन्तर्गत बालिका शिक्षा के लिए बेहतर कार्य करने वाली शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रधानों तथा बालिका नामांकन को बढ़ावा देने वाले कार्मिकों को प्रोत्साहन दिया जायेगा।

18 Jul 00:05 AM

भोपालगढ़ तहसील के मिंडोली गांव के घर से 36 तोला सोना व 600 तोला चांदी के गहने और 4 लाख 80 हजार की नकदी चोरी

क्षेत्र के मिंडोली गांव स्थित एक मकान में रात के अंधेरे में अज्ञात चोरों ने नकबजनी की बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए लाखों के सोने-चांदी के गहने एवं करीब पांच लाख रुपए की नकदी चुरा ली। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

17 Jul 01:45 AM

रूणिचा एक्सप्रेस में दो फर्जी टीटीई पकडे

जैसलमेर से चलकर जोधपुर होते हुए दिल्ली जाने वाली रूणिचा एक्सप्रेस में यात्रियों व टिकट चैकिंग स्टाफ की सजगता के कारण दो फर्जी टीटीई आरपीएफ के हत्थे चढ गए।

16 Jul 01:55 AM

आंधी से अवरूद्ध सड़कों को तुरंत सुचारू करें : मेहता

जिले में इन दिनों चल रही भीषण आंधी के कारण अवरूद्ध होने वाले सडक मार्ग को सूचना मिलते ही तुरन्त सुचारू किया जायेगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को जिले की सभी वर्गों के सड़कों को सूचना मिलते ही स्थानीय स्तर पर उपलब्ध संसाधनों के जरिये मिट्टी हटाकर यातायात के लिए सुगम बनाने के निर्देश दिए।

15 Jul 00:15 AM

बरसाती जल संरक्षण के निर्देश

जिले में जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत जिला कलक्टर नमित मेहता ने नगर स्थित इंडोर स्टेडियम के अन्दर लगभग 3.50 लाख स्कावयर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल संरक्षण करने के निर्देश दिये।

13 Jul 00:05 AM

शिक्षक को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दें : मंत्री मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री सालेह मोहम्मद ने शनिवार को राजकीय महात्मागांधी (अंग्रेजी माध्यक) विद्यालय इ.गा.न.प.जैसलेर में आयोजित उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में अनावरण पट्टिका का विधिवत् फीता काट कर उद्घाटन किया।

13 Jul 23:55 PM

जिलेभर में पांच दिनों से चल रही है धूल भरी आंधी

उपखंड सहित पूरे जिले भर में पिछले पांच दिन से आंधी चलने से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं आंधी चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। शुक्रवार को शुरू हुआ आंधी का दौर धीरे-धीरे तेज हो गया।

12 Jul 00:45 AM

जिला प्रमुख व कलक्टर ने लगाए पौधे

जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत गुरूवार को ग्राम पंचायत बासनपीर जूनी में बासनपीर दक्षिण से एन.एच. 62 पर जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता एवं जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में सघन पौधरोपण किया जाकर उसकी शुरूआत की गई।

11 Jul 00:40 AM

जिला कलक्टर मेहता ने बैठक में की प्रगति की समीक्षा

जिला कलक्टर नमित मेहता ने नीति आयोग के द्वारा आकांक्षी जिले के रूप में चयनित जिले की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, विद्युत, कृषि, संचार, पेयजल, पशु पालन, वित्तीय समावेशन, सड़क सुविधा के साथ ही अन्य जो नीति आयोग द्वारा इंडिगेटर विभागवार तय किए गए है।

11 Jul 00:30 AM

मेहता ने शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों व स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य व स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का बारिकी से अवलोकन किया।

10 Jul 00:30 AM