Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of July 2019

खसरा-रूबेला अभियान को सफल बनाने का किया आह्लान

कलक्टर महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में जिले में 22 जुलाई से प्रारंभ होने वाले खसरा-रूबेला अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई, जिसमें अभियान के लिए बनाई गई कार्ययोजना पर गहन विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए।

18 Jul 01:45 AM

लोकसभा में उठाया किसानों की आमदनी दोगुनी करने का मुद्दा

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने मंगलवार को लोकसभा में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय के अनुदान की मांगो पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए माही बजाज परियोजना से जालोर-सिरोही के किसानो को सिंचाई के लिए पानी देने,...

18 Jul 01:35 AM

विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

उपखंड के आजोदर में एक विवाहिता ने कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर पंखे से लटककर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। रानीवाड़ा थानाधिकारी मिटठुलाल ने बताया कि मंगलवार शाम को आजोदर निवासी श्रीमती लक्ष्मी पत्नी खंगाराराम ने घर के एक कमरे में अंदर से कुंठी लगाकर साड़ी का फंदा बनाकर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

17 Jul 01:30 AM

सांसद देवजी पटेल ने लोकसभा में उठाई सड़कों के निर्माण की मांग

जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने नई दिल्ली में सोमवार को देर रात लोकसभा में सड़क सुरक्षा पर चर्चा के दौरान झेरडा गुजरात से सिरोही राज्यमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माण करवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क फेज द्वितीय के प्रस्तावो को मंजुरी देने, भारतमाला परियोजना का पुन: सर्वे करवाकर नेशनल हाईवे 68 या नेहड़ के खार क्षेत्र की और निर्माण करवाने की मांग रखी।

16 Jul 00:40 AM

इंद्र देव के मेहरबान नहीं होने से धरती पुत्रों में छाई चिंता

जुलाई माह के दो सप्ताह बीत चुके है। लेकिन मानसून की एक बार भी बारिश नही होने से किसानों को चिंता सताने लगी है। एक तरफ किसान आसमान की ओर टकटकी लगाएं बारिश का इंतजार कर रहे है। दूसरी तरफ उनकी उम्मीदे खेतों में धूलभरी आंधियों से दब कर रह गई है।

15 Jul 00:35 AM

राजपुरा में कृषि कार्य करते करंट लगने से तीन लोगों की मौत

कस्बे के समीप राजपुरा गांव में शनिवार सवेरे करंट लगने से खेत पर काम कर रहे एक ही परिवार के तीन जनों की मौत हो गई। मृतकों में दो युवक हैं तथा एक बुजुर्ग महिला है। जानकारी के अनुसार सवेरे करीब 9.00 बजे खेत के ऊपर से गुजर रही 11 केवी की मुख्य लाइन का तार टूट कर खेत में गिर जाने से करंट प्रवावित हो गया।

14 Jul 00:00 AM

टोल वसूली के विरोध में ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

उपखंड क्षेत्र के सिराणा गांव में स्थित स्टेट हाईवे के टोल प्लाजा पर कम्पनी द्वारा स्थानीय ग्रामीणों से टोल वसूली करने के विरोध में ग्रामीणों ने हाइवे जाम कर दिया। जो दूसरे दिन रविवार को ग्रामीणों व प्रशासन की बीच समझाइश के बाद समाप्त हुआ।

14 Jul 00:30 AM

सिक्युरिटी गार्ड ने पंखे के हुक से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की

पुलिस थाना पिण्डवाडा क्षेत्र के निकटवर्ती जेके सिमेन्ट प्लांट कार्यरत एक सिक्युरिटी गार्ड ने पंखे के हुक में पलास्टिक की रस्सी से गले में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की।

13 Jul 01:20 AM

केन्द्रीय टीम ने रानीवाड़ा व जसवन्तपुरा का दौरा कर विभिन्न कार्यो का लिया जायजा

जल शक्ति अभियान के लिए केन्द्रीय नोडल आफिसर श्रीमती अनुराधा प्रसाद के नेतृत्व में आई केन्द्रीय टीम ने जिले में दौरे के तीसरे दिन शनिवार को रानीवाडा व जसवन्तपुरा पंचायत समिति क्षेत्र में कृषि विभाग, वन विभाग तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के कार्यो का निरीक्षण किया।

13 Jul 01:15 AM

राष्ट्रीय लोक अदालत में पक्षकारों की आपसी सहमति से निपटाए पुराने प्रकरण

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी न्यायालयों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में पक्षकारों की आपसी सहमति व राजीनामे से प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

13 Jul 00:50 AM