Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
कोटा

अनंत चतुर्दशी पर गणपति बप्पा को दी विदाई

नगर में अनंत चतुदर्शी महापर्व गुरूवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बारिश के बावजूद लोगों का उत्साह बना रहा। घर-घर में भगवान अनंत की झांकियां सजाकर खीर का भोग लगाया गया।

12 Sep 01:40 AM

प्लास्टिक हटाओ, पर्यावरण बचाओ

प्लास्टिक से निर्मित चीजें हमारी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन गई है। प्लास्टिक सस्ता और आसानी से उपलब्ध होने वाला विकल्प है। इसलिए हमारी रोजमर्रा की चीजें या तो प्लास्टिक से बनी होती हैं या उनके निर्माण में प्लास्टिक की भूमिका होती है।

12 Sep 12:15 PM

अंडरपास को लेकर शीघ्र मिल सकती है खुशखबरी

अंडरपास की मांग को लेकर बरसों से संघर्ष कर रहे कस्बेवासियों को शीघ्र ही खुशखबरी मिल सकती है। मंगलवार को रामगंजमंडी में आयोजित लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के अभिनन्दन समारोह के दौरान सरपंच प्रतिनिधि जुगल मेवाड़ा के नेतृत्व में कस्बे के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी।

11 Sep 01:20 AM

भारत का लोकतंत्र सबसे बेहतर: ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को नगर पालिका द्वारा निर्मित एक करोड़ 29 लाख के कार्यों का लोकार्पण किया। वहीं रेलवे स्टेशन पर सांसद कोष से बने जल सेवा दल के लिए प्याऊ व मोड़क स्टेशन स्थित फुट ओवर ब्रिज का भी लोकार्पण किया।

10 Sep 01:10 AM

अलगोजे की तान पर गूंजे तेजाजी के गीत

लोकदेवता तेजाजी की दशमी धूमधाम से मनाई गई। क्षेत्र के तेजाजी मंदिरों में विशेष तैयारियां की गई हैं। तेजाजी के थानकों पर अलगोजे की गूंज के साथ श्रद्धालुओं ने व्रत व उपवास रखकर पूजा की। थानक पर सर्पदंश के पीड़ितों की डस्सियां काटी गई।

08 Sep 01:05 AM

कस्बे के अंदर होकर नहीं गुजर रहीं रोड़वेज बसें, यात्री परेशान

एक तरफ तो रोड़वेज प्रसाशन घाटे में होने का रोना रोता है तो दूसरी और विभाग के चालक परिचालक अपनी मनमानी करते हुए रोड़वेज के उच्चाधिकारियों के आदेशों की भी धज्जियां उड़ाने में संकोच नहीं कर रहे हंै।

07 Sep 01:20 AM

मेला आयोजन स्वीकृति की शर्तों के विरोध में लगाया जाम

नगर पालिका इटावा की ओर से 8 सितंबर से आयोजित होने वाले आठ दिवसीय श्रीवीर तेजाजी डोल मेले के आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन और पालिका के बीच विवाद खड़ा हो गया है। शुक्रवार को बैठक बाद गुस्साए लोगों ने कोटा-श्योपुर स्टेट हाईवे पर जाम लगा प्रदर्शन किया।

06 Sep 01:20 AM

जलापूर्ति बाधित होने पर लोगों ने किया हंगामा

कस्बे के स्टॉक रोड स्थित वार्ड 3 तथा वार्ड 14 में गुरुवार सुबह जलापूर्ति नहीं होने पर वार्डवासियों ने हंगामा किया। महिलाएं और पुरुष बड़ी संख्या में जलापूर्ति लाइन पर लगे जंक्शन वाल्व के समीप एकत्रित हो गए और कनिष्ठ अभियंता को मौके पर बुलाया।

05 Sep 01:25 AM

#TeachersDay: शिक्षक ने बदल दी जिंदगी

आज शिक्षक दिवस यानि टीचर्स-डे है। हर स्कूल, कॉलेज और शैक्षिक संस्थानों में बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। एक गुरु के लिए और एक विद्यार्थी के लिए शिक्षक दिवस का बहुत अधिक महत्व होता है।

05 Sep 12:25 PM

किसी के प्रति मन में बैर नहीं रखें : शास्त्री

इटावा नगर के जैन मंदिरों में पर्यूषण पर्व के दूसरे दिन बुधवार को भी धार्मिक आयोजन हुए। जैन मंदिर पुराना बाजार में जयपुर सांगानेर से आए शास्त्री आदिश भैया ने पांच मुख्य कर्तव्यों को समझाया।

04 Sep 01:20 AM