Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of August 2019
Most Popular News

जल संचय की अनूठी पहल, 'हाफ गिलास वाटर' अभियान की शुरुआत

भीलवाड़ा। जिले में जल संचय के लिए अनूठी पहल करते हुए हाफ गिलास वाटर अभियान की शुरुआत की गई है। जिला कलेक्टर भीलवाड़ा राजेन्द्र भट्ट ने जिले में जब आपको आधे गिलास पानी की प्यास हो तो आप पूरा गिलास पानी क्यों मंगाए और जितना पीएं उतना व्यर्थ क्यों बहाएं।

20 Aug 18:40 PM

नीट-2019 काउंसलिंग : सीट आवंटन प्रक्रिया पर विधिक जांच के आदेश

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने नीट-2019 काउंसलिंग में अभ्यर्थियों के हंगामे को गंभीरता से लेते हुए सीट आवंटन प्रक्रिया की विधिक जांच के बाद आने वाली राय लेकर उसके अनुसार आगामी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

14 Aug 10:40 AM

जेजेपी-बसपा मिलकर लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए 50 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

11 Aug 18:05 PM

एक कॉल पर मोबाइल वैन घर पहुंचाएगी पौधे, जयपुर से शुरुआत

प्रदेश में पहली बार मोबाइल वैन की शुरूआत जयपुर से की गई है। इसके तहत अगर किसी व्यक्ति को पौधों की आवश्यकता है तो वे डिविजनल ऑफिस के फोन नम्बर पर कॉल कर पौधे मंगवा सकते हैं।

08 Aug 16:40 PM

उन्नाव मामले में सीबीआई ने खंगाले साक्ष्य

सड़क हादसे में घायल उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के मामले को लेकर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने उत्तर प्रदेश के चार शहरों में एक साथ छापेमारी कर घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्र किये।

04 Aug 16:15 PM

सोपोर मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शनिवार तड़के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक जवान घायल हो गया।

03 Aug 15:00 PM

जमीनों को ऊंचे दामों पर बिकवाने का सब्जबाग दिखाकर करोड़ों की धोखाधड़ी कर डाली !

जमीनों को ऊंचे दामों पर बिकवाने का सब्जबाग दिखाकर करोड़ों की धोखाधड़ी करने के दो अलग-अलग मामले प्रतापनगर पुलिस थाने में दर्ज करवाए गए हैं। जिसमें एक कथित व्यापारी राहुल मेहता सहित तीन लोगों पर शातिराना तरीके से बिल्डर्स को फांसकर करोड़ों की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है।

31 Jul 02:10 AM

सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील : डोटासरा

शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील है और जल्द बैठकें आयोजित कर इस पर निर्णय लिया जाएगा।

31 Jul 10:05 AM

नीरव मोदी की जमानत याचिका फिर खारिज, हिरासत अवधि 22 अगस्त तक बढ़ी

पंजाब नेशनल बैंक से साढ़े तेरह हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को झटका लगा।

25 Jul 16:30 PM

प्रदेश की संस्कृति ने किया प्रभावित, बालिका शिक्षा पर ध्यान देना जरूरी : कल्याणसिंह

राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि प्रदेश की संस्कृति ने बेहद प्रभावित किया है। लोगों में अपणायत, सभ्य और श्रमप्रियता है।

18 Jul 10:30 AM

चंद्रयान -2 होगा लांच

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की चंद्रमा पर भारत के दूसरे मिशन चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण के 20 घंटों की उलटी गिनती शुरू होगी।

13 Jul 15:25 PM

कलेक्टर सोनी ने किया जल शक्ति अभियान का शुभारंभ

जल शक्ति अभियान का सोमवार को कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुभारंभ किया। उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जल शक्ति अभियान के लिए सभी विभागों को सक्रियता व समन्वय से कार्य कार्य को अंजाम देना होगा वही वांछित सूचनाओं एवं कार्यक्रमों का अपलोड निर्धारित समय में किया जाना सुनिश्चित करें।

01 Jul 01:05 AM

आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने पत्नी व दो मासूम बेटियों को तलवार से वार कर मौत के घाट उतारा

समीपवर्ती ईसरा गांव में एक व्यक्ति ने अपने ही परिवार के तीन सदस्यों को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। वही खुद ने भी फांसी का फंदा लगाकर जीवन की इहलीला समाप्त कर ली। एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत की खबर के बाद क्षेत्रभर में सनसनी फैल गई।

20 Jun 00:00 AM

सपा में सुधार नहीं होगा तो हम अकेले चलेंगे, अखिलेश-डिंपल से हमेशा रिश्ता रहेगा: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को कहा कि एसपी-बीएसपी को हारना नहीं चाहिए था, नतीजे बहुत कुछ सोचने पर मजबूत करते हैं, चुनाव में ईवीएम की भूमिका भी खराब रही।

04 Jun 11:00 AM

राजग में कोई दरार नहीं : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र और राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जनता दल यूनाइटेड और भाजपा रिश्तों में खटास की लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में कहीं कोई दरार नहीं है।

02 Jun 17:10 PM

मतदान के दौरान आतंकवादी मारे जाने से विपक्ष परेशान : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में बलात्कार की एक घटना के बाद कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर बहुजन समाज पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि वह बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है ।

12 May 16:10 PM

पारे में दो से तीन डिग्री गिरावट लेकिन गर्मी से राहत नहीं

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुए चक्रवाती तूफान फोनी के असर से पश्चिमी राजस्थान के तापमान में गिरावट आई है। जिससे गुरुवार को करीब दो से तीन डिग्री सेल्शियस तापमान तो कम हुआ लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिल रही।

02 May 01:50 AM

चक्रवाती तूफान 'फेनी' के कारण 5 ट्रेनों का परिचालन रद्द, आंध्र में बारिश

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान फेनी के कारण रेलवे ने पांच ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है और एक ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया है।

02 May 11:05 AM

55 सालों के शासन में कांग्रेस देश से नहीं मिटा पाई गरीबी, अब जागरुक जनता मांग रही जवाब : शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को रामसीन में जालोर-सिरोही लोकसभा प्रत्याशी देवजी एम पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने कहा कि देश में आतंकवाद को खत्म करने व पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मोदी जैसे प्रधानमंत्री की आवश्यकता है।

26 Apr 00:40 AM

तीन लाख छात्र फेल, 18 ने की आत्महत्या

तेलंगाना में मार्च में आयोजित हुई माध्यमिक परीक्षा में करीब तीन लाख विद्यार्थी फेल हो गए। 18 अप्रैल को घोषित हुए परिणामों के बाद से अब तक 18 छात्रों ने आत्महत्या कर ली है।

26 Apr 11:05 AM