Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
राजसमन्द

महिला ने सरपंच बनने के बाद की पोस्ट ग्रेजुएट, मिल चुके कई सम्मान

भीम पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मण्डावर की सरपंच प्यारी रावत ने सरपंच के चार वर्षीय कार्यकाल में दो विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

13 Sep 15:20 PM

दीया कुमारी ने 100 दिन में किए ये काम

दीया कुमारी के सांसद बनने के बाद के 100 दिन की सक्रियता का लेखा-जोखा दिया गया है, जो आने वाले कल की कहानी बयां करता है।

13 Sep 14:00 PM

राजसी ठाठ से निकली भगवान चारभुजानाथ की शाही सवारी

जलझूलनी एकादशी पर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक नगरी गढ़बोर स्थित भगवान चारभुजानाथ मंदिर से शाही लवाजमे के साथ सोने का बेवाण ठाठ बाट से निकाला गया। ठाकुरजी के दर्शनों के लिए देश के विभिन्न अंचलों से हजारों की तादाद में श्रद्धालु उमड़ पड़े।

09 Sep 18:40 PM

सांसद दीया कुमारी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात

सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर क्षेत्र की रेल समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। मुलाकात के दौरान दीया कुमारी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र राजसमन्द में रेलवे की समस्या काफी समय से लंबित है। व्यावसायिक, ऐतिहासिक, पर्यटन और सामरिक दृष्टिकोण से क्षेत्र को बरसों पहले यह सब मिल जाना चाहिए था।

06 Sep 15:15 PM

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने किया बनास पुलिया का लोकार्पण

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने खमनोर पंचायत समिति के ग्राम सेमा में डीएमएफटी के तहत बनास नदी पर पुलिया का उद्घाटन किया।

06 Sep 11:10 AM

दीया कुमारी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात

सांसद दीया कुमारी ने देसूरी नाल में हुए हादसे के बाद मेवाड़ और मारवाड़ क्षेत्र में जागी जन चेतना को विशेष मद्देनजर रखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात की।

05 Sep 14:10 PM

राजसमन्द में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवक को इलाज के लिए दिए 31 हजार रुपए

अपने दोनों किडनी खराब होने के बाद आर्थिक अभाव के चलते उचित इलाज से वंचित हो रहे युवक शंकरलाल भाट को मदद की प्रबल दरकार को देखते हुए राजसमन्द जिला युवा कांग्रेस ने अपने मानवीय कर्तव्य का भलीभांति निर्वहन करते हुए औरो के लिए अनुकरणीय कार्य करने के साथ ही एक मिसाल पेश की है।

05 Sep 11:15 AM

मनरेगा स्थल पर आए शेरनी के दो शावक

उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत दिवेर मेंबोर की कुई पर चल रहे मनरेगा कार्य पर उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब जंगल की ओर से शेरनी के दो शावक दौड़ते-दौड़ते वहां आ पहुंचे।

30 Aug 10:05 AM

सांसद दीया कुमारी के प्रयास लाए रंग, राजसमंद को मिला गैस पाइपलाइन का तोहफा

सांसद दीया कुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र को तोहफा दिया है। पिछले दिनों लोकसभा के बजट सत्र के दौरान सांसद दियाकुमारी ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस इस्पात मंत्रालय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से लगातार संपर्क कर राजसमन्द संसदीय क्षेत्र के लिए औद्योगिक और घरेलू गैस पाइप लाईन की मांग की थी।

29 Aug 12:20 PM

राजसमंद के चार कॉलेजों में एनएसयूआई का कब्जा

जिले में भीम कॉलेज में पूरा पैनल व जिला मुख्यालय स्थित सेठ रंगलाल कोठारी स्नाकोत्तर राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद को छोडक़र जिले के सभी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान के बाद हुई मतगणना में राजकीय महाविद्यालय देवगढ़, कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा में एनएसयुआई का पैनल विजेता बना।

29 Aug 11:40 AM