Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of September 2019
संपादकीय

पाक को झटका

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान नित नए पैंतरों के साथ कश्मीर के मामले पर भारत को घेरने और बदनाम करने की कोशिशों में जुटा है। हालांकि भारत की कूटनीति व विदेश नीति के चलते उसे हर जगह झटका ही लगता रहता है।

13 Sep 09:40 AM

टूटी शांति वार्ता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान के तालिबानियों से चल रही शांति वार्ता को अब मृत यानी खत्म कर दिया है।

12 Sep 11:10 AM

सरकार के सौ दिन

नरेन्द्र मोदी की दूसरी सरकार ने रविवार को अपने एक सौ दिन पूरे कर लिए। इस मौके पर अलग से पार्टी और सरकार ने कोई बड़ा आयोजन नहीं किया पर दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार के सौ दिनों की उपलब्धियां अवश्य देश को बताई गई।

11 Sep 10:00 AM

तिहाड़ में चिदंबरम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल नहीं जाना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने उन्हें पिछले हफ्ते गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया। अब चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे।

10 Sep 10:15 AM

और बढ़ी ताकत

तेजी से बदलती दुनिया में आज कई देश अनेक तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन कई देश ऐसे भी हैं, जिनके सामने गंभीर सामरिक चुनौतियां भी उत्पन्न हैं। बदलती तकनीक व अत्याधुनिक हथियारों के आ जाने से यह चुनौती और बढ़ गई है।

06 Sep 11:15 AM

एनआरसी पर सवाल

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर की अंतिम सूची शनिवार को जारी होने के बाद सियासी हंगामा मचना संभावित था और ऐसा हो भी रहा है।

04 Sep 10:00 AM

मंदी की चुनौती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दुनिया के जाने-माने अर्थशास्त्री हैं और वे कई पूर्व प्रधानमंत्रियों के आर्थिक सलाहकार भी रहे हैं, ऐसे यदि वे देश की लगातार बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर कोई चिंता जताते हैं और सरकार को नसीहत देते हैं तो यह उचित ही है और सरकार को उनकी बात को गंभीरता से लेना चाहिए।

03 Sep 10:30 AM

प्लास्टिक से मुक्ति

प्लास्टिक का बढ़ता इस्तेमाल एक वैश्विक समस्या है। माना कि प्लास्टिक हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत उपयोगी साबित हो रहा है वहीं यह हमारे स्वास्थ्य और पर्यावरण को बड़ी तेजी से नुकसान पहुंचा रहा है।

02 Sep 10:30 AM

पाक को कड़ा संदेश

कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद भारत और पा

20 Aug 11:05 AM

आर्थिकी की चिंता

चालू वित्त वर्ष में तीसरी बार नीतिगत दरों में कटौती कर रिजर्व बैंक ने संकेत दिया है कि कर्ज को सस्ता करके निवेश को बढ़ावा मिले।

12 Aug 11:05 AM