Dainik Navajyoti Logo
Friday 26th of April 2019
संपादकीय

बड़े चरण का मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे और सबसे बड़े चरण का मतदान मंगलवार को पूरा हो गया। इसके साथ ही लोकसभा की 543 सीटों में से 302 यानी आधी से भी अधिक सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई है।

26 Apr 10:15 AM

भारत-ईरान और अमेरिकी प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत समेत चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और तुर्की को ईरान से तेल खरीदने के लिए जो रियायत दी थी उसे मई से खत्म करने की घोषणा की है।

25 Apr 10:30 AM

कैसे बचे अरावली

अरावली पर्वतमाला के क्षरण को लेकर लंबे अरसे से विभिन्न संस्थाएं और अदालतें गंभीर हैं लेकिन पूरे राज्य में खनन माफिया इस कदर हावी है

24 Apr 09:55 AM

खौफनाक हमला

लिट्टे के साथ गृह युद्ध के खात्मे के बाद एक दशक से शांत पड़ोसी देश श्रीलंका रविवार को एक के बाद एक आठ बम धमाकों व आत्मघाती हमलों से दहल उठा।

23 Apr 10:30 AM

हिंसा और चुनाव

ओडीशा के कंधमाल जिले में मतदान की पूर्व संध्या पर नक्सलवादियों ने एक महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी जो उनकी हताशा को ही दर्शाता है।

22 Apr 09:55 AM

सीमा व्यापार बंद

पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान से सर्वाधिक वरीयता प्राप्त राष्ट्र का दर्जा वापस लेने के बाद गुरुवार को सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा

20 Apr 10:10 AM

संकट में जेट

जेट एयरवेज को संकट से उबरने के लिए भारतीय स्टेट बैंक के बैंक समूहों से चार सौ करोड़ रुपए का ऋण मिल जाने की उम्मीद थी

19 Apr 10:05 AM

उचित कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव प्रचार के दौरान लोकतांत्रिक मूल्यों और मर्यादा की हदें लांघने वाले नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की है।

17 Apr 11:30 AM

चुनावी ब्रांड मामला

लोकसभा चुनावों के चलते राजनैतिक दलों को दिए जाने वाले चंदे के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को महत्वपूर्ण अंतरिम फैसला सुनाया है।

15 Apr 11:20 AM

राफेल का मामला

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिकाओं के साथ लगाए गए दस्तावेजों को लेकर उठाई गई केन्द्र सरकार की आपत्तियों को खारिज करते हुए पुनर्विचार याचिकाओं की मेरिट पर सुनवाई का फैसला लिया है।

12 Apr 10:55 AM