Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of August 2019
संपादकीय

पाक को कड़ा संदेश

कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद भारत और पा

20 Aug 11:05 AM

आर्थिकी की चिंता

चालू वित्त वर्ष में तीसरी बार नीतिगत दरों में कटौती कर रिजर्व बैंक ने संकेत दिया है कि कर्ज को सस्ता करके निवेश को बढ़ावा मिले।

12 Aug 11:05 AM

जम्मू-कश्मीर के अभ्युदय की नई दिशाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए ऐतिहासिक, साहसिक एवं निर्णायक बदलावों पर राष्ट्र के नाम संबोधित करके आम-जनता की अनेक शंकाओं एवं दुश्चिताओं का निवारण करते हुए जम्मू-कश्मीर और साथ ही लद्दाख में एक नई शुरुआत होने की बात कही।

12 Aug 10:00 AM

तत्काल तीन तलाक

मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तत्काल तीन तलाक पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक आखिर राज्यसभा में भी पारित हो गया।

01 Aug 11:35 AM

घाटी में सुरक्षा बल

जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में पचास हजार सुरक्षा बल तैनात होने के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा 10 हजार सुरक्षा बलों की और तैनाती शुरू कर देने से वहां के राजनीतिक दलों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ भड़काऊ बयान देने शुरू कर दिए हैं।

31 Jul 10:50 AM

कश्मीर पर ट्रंप

कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मध्यस्थता के प्रस्ताव संबंधी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे से भारत में राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है।

25 Jul 10:55 AM

अंतरिक्ष में बाहुबली

चंद्रमा की भारत की ऐतिहासिक उड़ान आखिरकार शुरू हो गई। भारत के चन्द्रयान के उड़ान की तारीख दो बार बदले जाने के बाद चंद्रयान-दो की उड़ान के लिए 22 जुलाई का दिन तय किया गया था और उसी के अनुसार हरिकोटा स्थित सतीश पवन अंतरिक्ष केन्द्र से चन्द्रयान ने सफलता पूर्वक उड़ान भरी।

24 Jul 11:45 AM

करतारपुर की राह

करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर बाघा सीमा पर हुई भारत-पाक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों की बैठक में पाकिस्तान ने भारत की ज्यादातर मांगे मान ली।

16 Jul 10:55 AM

टूटा भारत का सपना

विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की क्रिकेट टीम बुधवार को न्यूजीलैण्ड से हार गई। लीग राउण्ड में भारत और न्यूजीलैंड का जैसा प्रदर्शन था, उसे देखकर किसी को उम्मीद नहीं थी कि न्यूजीलैंड की टीम भारत को हरा पाएगी। लीग के पूरे नौ मुकाबले में भारत की टीम सिर्फ एक मैच हारी थी।

12 Jul 10:00 AM

कांग्रेस की राह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब पार्टी नेताओं के इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी कांग्र्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना त्याग पत्र कांग्र्रेस अध्यक्ष को भेज दिया है।

09 Jul 11:30 AM