Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 25th of June 2019
ओपिनियन

बंगाल में राष्ट्रपति शासन के हालात

बंगाल में यह भी दिखाई दे रहा है कि वहां की जनता जय श्रीराम का नारा लगाकर ममता बनर्जी को चिढ़ा रही है। सवाल यह है कि जब स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के आराध्य भगवान राम के नाम से चिढ़ रही हैं, तब आम कार्यकर्ता कैसा सोच रखता होगा, यह समझा जा सकता है।

21 Jun 10:05 AM

अब हमें सबका विश्वास जीतना है

पहले कभी योजना आयोग विकास के लिए व्यवस्था के विकेन्द्रीय की बात करता था तो अब नीति आयोग-साधनों के केन्द्रीकरण पर जोर दे रहा है।

20 Jun 10:20 AM

कैसे मिलेगी देश को आर्सैनिक से मुक्ति

शोधकर्ताओं द्वारा आर्सैनिक प्रभावित क्षेत्रों का एक मानचित्र भी जारी किया गया है जो आर्सैनिक के संदूषण के कारण होने वाले जोखिम को दर्शाता है।

08 Jun 11:10 AM

अपने ही गढ़ में बेगाने हो गए नेता

वंशवादी राजनीति ने सियासत के गलियारों में ऐसा रंग जमाया कि हर कोई वंशवादी राजनीति के रंग में रंगा नजर आया।

05 Jun 14:55 PM

जानिए राज काज में क्या है खास

संघ प्रमुख के एक संदेश ने भगवा वाले कई भाई लोगों की नींद उड़ा दी है। उड़े भी क्यों नहीं भाई साहब ने भी खरी-खरी सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

03 Jun 10:55 AM

फिर शान की सवारी साइकिल हमारी

कहते हैं इतिहास अपने को दोहराता है। एक जमाना था जब खासकर भारत ही नहीं लगभग दुनियाभर में साइकिल का बोलबाला था।

03 Jun 10:15 AM

आधे सांसदों पर आपराधिक मामले

संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित उस कार्यक्रम में भाजपा समेत एनडीए के निर्वाचित सांसद प्रधानमंत्री मोदी के अभिनंदन के लिए एकत्र हुए थे।

31 May 10:15 AM

जनादेश को करो प्रणाम!

भारत में लोकतंत्र के गर्भ से 17वीं लोकसभा का जन्म हो चुका है और उसके पहले ही विजय संदेश में सबका साथ, सबका विकास के आगे अब सबका विश्वास भी जुड़ चुका है।

30 May 09:50 AM

चक्रव्यूह रचने में माहिर अमित शाह

तमाम अंतर्विरोधों और विरोधाभासों के बावजूद भाजपा लगातार दूसरी बार अपने ही बूते पर सरकार बनाने में सफल हुई है, इसके पीछे नरेन्द्र मोदी की करिश्माई शख्सियत की तो सबसे बड़ी भूमिका रही ही लेकिन साथ ही इसमें भाजपा

29 May 10:15 AM

चुनावी परिदृश्य पहले से साफ था

लोकसभा के चुनाव परिणाम बिल्कुल अपेक्षित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग राष्टÑीय स्तर पर विचारधारा एवं रणनीति के मामले में संगठित ईकाई के रुप में उतरा था तथा पांच-छ: राज्यों को छोड़ दें तो उसका

28 May 10:15 AM