Dainik Navajyoti Logo
Friday 26th of April 2019
ओपिनियन

बेटा बाजरी व्है!

आज ‘बाप-बेटों’ को लेकर चर्चा चल रही थी। वो भी राज्य-मंत्रणा के मंच पर। चर्चा इसलिए छिड़ी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूर्यनगरी में आकर ‘वंशवाद’ को आड़ा ले बैठे।

26 Apr 11:40 AM

चुनाव में दागी प्रत्याशी क्यों?

यह माना जाता है कि जनतंत्र में जनता की राय और जनता का निर्णय सर्वोपरि होता है। इसी मान्यता के चलते जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार को वैधता प्राप्त होती है

26 Apr 10:20 AM

अब यहां सभी विकल्प खुले हैं

राजस्थान में भी इस बार लोकसभा की 25 सीटों का मतदान दो चरणों में पूरा होगा। इसमें 13 सीटों का मतदान आगामी 29 अप्रेल को है तो शेष 12 सीटों का चुनाव 6 मई को है।

25 Apr 10:35 AM

अन्नदाता की यह कैसी बेबसी

मौसम में अचानक बदलाव क्या आता है अन्नदाता की सारी मेहनत पर चंद मिनटों में ही पानी फिर जाता है। पिछले दिनों आंधी तूफान व ओलावृष्टि से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है

24 Apr 10:05 AM

हेकड़ी बनाम वाटर-बम

आज ‘हेकड़ी’ की बात करते हैं। इसकी बात इसलिए उठी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर की चुनाव सभा में इस शब्द का इस्तेमाल जो किया।

23 Apr 14:35 PM

मत कहो कि कोहरा घना है

सियासत में जब सियासी पार्टियां या राजनेता आम जनता के सरोकारों से मुंह चुराने लगें या उन्हें नजरअंदाज करने लगें, तो यकीनन यह लक्षण उनके जनता से कट जाने का है।

23 Apr 10:45 AM

यूनिवर्सल इनकम स्कीम लागू हो

चुनाव के इस मौसम में दोनों प्रमुख पार्टियों भाजपा तथा कांग्रेस के बीच मतदाता को लुभाने की घोषणाएं की जा रही हैं। पहले भाजपा के वित्त मंत्री ने अन्तरिम बजट में एलान किया

23 Apr 10:35 AM

सभी रंग तुम्हारे निकले!

‘शायरी’ मेरे लिए शब्द के माध्यम से अपने होने का रूपक रचने की कोशिश है। सारी भौतिक-अभौतिक सृष्टि रूपकों के एक परस्पर-संबद्ध सिलसिले में पिरोई हुई है।

22 Apr 11:10 AM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इन दिनों पिंकसिटी की गली-गली में हाथ वाली ज्योति की चर्चा जोरों पर है। हो भी क्यों नहीं, गुजरे जमाने में टीआरपी में अपनी ही पार्टी के सांसद भाई साहब को भी काफी पीछे जो छोड़ दिया था।

22 Apr 10:05 AM

बढ़ रहा है धरती पर संकट

अब यह जगजाहिर है और समूची दुनिया में किए गए शोधों-अध्ययनों से साबित भी हो गया है कि प्राकृतिक संसाधनों के बेतहाशा उपयोग और भौतिक सुख-संसाधनों की चाहत में बढ़ोतरी

22 Apr 09:00 AM