Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of August 2019
कोटा

महिला समानता दिवस : अभी तो सारा आसमान बाकी है...

हर साल 26 अगस्त को महिला समानता दिवस मनाया जाता है। आज हर मोर्चे पर महिलाएं- पुरुषों को टक्कर दे रही है। चाहे देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो, घर को संभालने की या फिर देश को चलाने की। उसे उन्होंने बखूबी निभाया है और निभा रही है।

24 Aug 12:20 PM

ग्रामोत्थान शिविर में दी योजनाओं की जानकारी

क्षेत्र के रेलगांव पंचायत में शुक्रवार को महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन शिविर प्रभारी विकास अधिकारी जगदीश मीणा की अध्यक्षता में किया गया।

23 Aug 01:20 AM

नालों की सफाई नहीं होने से पनप रहे मच्छर

मानसून के शिथिल पड़ने के बाद क्षेत्र के लोगों को बारिश से तो राहत मिल गई लेकिन कस्बे में बड़ी तादाद में पनप रहे मच्छरों से लोग घबराने लगे हंै। इस दिशा में शीघ्र ही कदम नहीं उठाए तो बीमारियों की आशंका बढ़ सकती हैं। कस्बे में गंदे पानी के निकास के लिए छोटी नालियों का निर्माण और बरसाती पानी के निकास के लिए बड़े नालों का निर्माण करवाया है।

22 Aug 01:05 AM

बारां: रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पटवारी भागचंद मीणा को आठ हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। रत्तीराम सुमन ने पटवारी के खिलाफ शिकायत की थी।

22 Aug 12:25 PM

पात्र लोगों को मिले योजनाओं का लाभ: मीणा

रजोपा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बुधवार को पंचायतराज विभाग द्वारा शुरू किए महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा ने शुभारंभ किया। उन्होंने वहां मौजूद ग्रामीणों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि हर पात्र व्यक्ति को सरकारी योजना का पूरा लाभ मिले।

21 Aug 01:30 AM

कालीसिंध नदी की पुलिया से महिला ने लगाई छलांग

क्षेत्र में बड़ौद कालीसिंध नदी पुलिया से मंगलवार दोपहर के समय एक महिला ने छलांग लगा दी। इसके बाद यहां रेस्क्यू टीम बुलाई गई।

20 Aug 01:20 AM

कोटा: कालीसिंध नदी पर बना पुल हुआ जर्जर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

इटावा-कोटा के बीच स्टेट हाईवे पर ढीपरी कालीसिंध नदी पर स्थित पुल पर तीन दिन चले नदी के उफान के बाद पुलिया का अधिकांश ऊपर की परत का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके सरिए बाहर निकल गए। जिससे इस पुल पर हादसे का अंदेशा है।

18 Aug 01:20 AM

कैथून में बाढ़ से करोड़ों का नुकसान

कोटा जिले के कैथून में बीते दिनों मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ आने से तीसरे दिन शनिवार को भी कई जगह पानी का भराव रहा, जिससे लोगों को खासकर कोटा डोरिया बुनकरों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। बाढ़ प्रभावित इलाकों में कईघरों में पानी भर गया।

17 Aug 01:20 AM

कोटा: इटावा क्षेत्र में चम्बल नदी उफान पर, कई गांव बने टापू

इटावा क्षेत्र में चंबल नदी किनारे के रघुनाथपुरा गांव चारो ओर से पानी से घिरा हुआ है, जिससे यहां रेस्क्यू करना पड़ा। गावं से तीन बीमार ग्रामीणों को स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

17 Aug 13:55 PM

कोटा संभाग में बाढ़ के हालत, कैथून कस्बा बना टापू, स्कूलों की छुटि्टयां

राज्य के कुछ हिस्सों में हो रही तेज बारिश से कई जगह बाढ़ के हालात बन गए। नदी-नाले उफान पर हैं, कई गांव टापू बन गए, जिससे उनका सम्पर्क कट गया।

17 Aug 10:25 AM