Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of August 2019
जैसलमेर

स्वर्णनगरी को पॉलीथिन मुक्त करने का दिया संदेश

क्षेत्र में बुधवार को जिला प्रशासन के तत्वावधान में गड़सीसर पर चलाए गए अभियान में विचित्र नाजारा देखने को मिला। जिला कलक्टर नमित मेहता के साथ ही विभिन्न अधिकारी व जनप्रतिनिधि स्वर्णनगरी को पॉलीथिन एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने तथा जल संरक्षण का संदेश देने के लिए हाथों में बड़ी बड़ी पॉलीथिन की थैलियां लेकर पहुंचे।

21 Aug 00:50 AM

एयर कमोडोर रंजन ने संभाली वायुसेना स्टेशन की कमान

एयर कमोडोर शैलेष रंजन विशिष्ट सेवा मेडल ने वायुसेना स्टेशन जैसलमेर की कमान का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने एयर कमोडोर एम बन्धोपाध्याय से पदभार ग्रहण किया।

20 Aug 00:30 AM

लौद्रवा मंदिर की अनूठी कारीगरी, कला सौंदर्य गौरवशाली : मेहता

भाटी वंषीय शासकों की राजधानी जैसलमेर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित विश्व विख्यात प्राचीन तीर्थ स्थली लौद्रवापुर जैन मंदिर में नलिनी विमान के आकार में शिल्प कला, दिव्य स्तम्भों से सुसज्जित जिन मंदिर का रंग मण्डप, तौरण द्वार की अनूठी कारीगरी, कला सौंन्दर्य अपने आप में गौरवषाली है।

18 Aug 00:45 AM

पति से परेशान होकर पत्नी ने दी पति को मारने की सुपारी, एक लाख में हुआ सौदा तय

गत दिनों लाठी क्षेत्र में एक युवक की मिली रक्त रंजित लाश के बारे में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए पूरे मामले से पर्दा उठाते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

17 Aug 01:15 AM

पैदल जा रहे रामदेवरा यात्रियों को कार से कुचला, तीन यात्रियों की मौके पर मौत, 5 गंभीर घायल

बाबा रामदेव मंदिर जा रहे पैदल यात्रियों को कार ने कुचल दिया। इससे 3 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। लालपुरा गांव की घटना है। इस लापरवाही में 5 यात्री गंभीर घायल हो गए जिन्हें ब्यावर के लिए रेफर किया।

17 Aug 00:50 AM

समस्त ग्राम पंचायतों में हो वन महोत्सव कार्यक्रम

राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई जैसलमेर आने पर जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव ने शॉल ओढ़ाकर एवं प्रवक्ता अमीन खान ने शोल ओढ़ाकर स्वागत किया।

17 Aug 00:30 AM

टायर फटने से स्कॉर्पियो पलटी, मां व बेटी की मौत

उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडाई के समीप रावड़ी चक फांटा के निकट शुक्रवार शाम टायर फटने से स्कॉर्पियों के पलट गई। इससे उसमें सवार मां बेटी की मौके पर मौत हो गई। हादसे में दो जनें गंभीर घायल हो गए।

16 Aug 02:15 AM

रक्षाबंधन पर पाकिस्तान से सटी जिले की सीमा चौकियों पर उत्सव का माहौल

जैसलमेर जिले की पाकिस्तान से सटी सीमा चैकियों पर रक्षाबंधन के अवसर पर उत्सव का माहौल था। जिन सीमा चैकियों पर विपरीत परिस्थितियों में डयूटी और गश्त कर रहे जवानों के अलावा और कुछ नहीं दिखाई देता है वहां पर महिलाओं और बालिकाओं के साथ-साथ गांव-शहर के प्रबुद्ध नागरिक जवानों की कलाईयों पर रक्षा सूत्र बांधते दिखे।

16 Aug 02:05 AM

सीमा प्रहरियों पर हमें है नाज : सालेह मोहम्मद

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरहद की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरियों पर हमें नाज है। उन्होंने कहा कि विपरित स्थितियों में सरहदों की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरी त्यौहारों पर भी घर परिवार से दूर रहकर अपना दायित्व निभा रहे हैं।

16 Aug 01:00 AM

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने किया ध्वजारोहण

स्वर्ण नगरी जैसलमेर में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया। अल्पसंख्यक मामलात्, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने सोनार दुर्ग की तलहटी पर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया।

16 Aug 01:55 AM