Dainik Navajyoti Logo
Monday 22nd of July 2019
शिक्षा जगत

15 दिन तक कर सकते हैं पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन

Wednesday, April 10, 2019 12:50 PM

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा-2019 की परीक्षाओं का दौर जारी है। इस दौरान स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) के जिन विषयों की परीक्षाएं पूरी होती जा रही हैं, उनकी कॉपी जांच की प्रक्रिया आरयू प्रशासन की ओर से की जा रही है, जिससे की समय पर परिणाम घोषित हो सकें।

परिणााम की अंकतालिका आने के दिन से आगामी 15 दिन तक पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे, लेकिन अभ्यर्थी अपने 25 प्रतिशत पेपर में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकता है। इससे अधिक विषय में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं, जिन छात्रों ने ड्यू पेपर की परीक्षा दी है, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

यह दस्तावेज जमा करवाना जरूरी
पुनर्मूल्यांकन के ऑनलाइन के बाद परीक्षार्थियों को आवेदन की हार्ड कॉपी और मूल अंकतालिका जमा करवानी होगी। नहीं तो उनका आवेदन निरस्त हो जाएगा।

यह होगी आवेदन शुल्क
पुनर्मूल्यांकन आवेदन की प्रति पेपर शुल्क 350 रुपए होगी और आवेदन शुल्क 80 रुपए निर्धारित चालान पर अंकित होगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीके गुप्ता ने कहा कि आवेदन की निर्धारित अवधि के बाद किसी भी छात्र का पुनर्मूल्यांकन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को समय पर यह प्रक्रिया पूरी करनी होगी।