Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of October 2019
मूवी-मस्ती

भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति चुनाव में बनी भाजपा की त्रिमूर्ति

Monday, April 22, 2019 16:15 PM
भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव

मुंबई। भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ लोकसभा चुनाव के महासंग्राम में ताल ठोकते नजर आयेंगे। बॉलीवुड में जहां शाहरूख खान, आमिर खान और सलमान खान को त्रिमूर्ति माना जाता है वहीं मनोज तिवारी , रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति कहे जाते हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति समर में उतर आयी है।

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार-गायक और सासंद मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से एक बार फिर किस्मत  आजमाने जा रहे हैं। वर्ष 2014 में मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ा था और आम आदमी पार्टी के प्रो. आनंद कुमार को पराजित कर पहली बार संसद में कदम रखा। इस बार फिर भाजपा ने मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुये उन्हें पार्टी का उम्मीदवार बनाया है जहां उनका मुकाबला कांग्रेस की दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से होगा।

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार रवि किशन भाजपा के टिकट पर चुनावी अखाड़े में उतर आये हैं। रवि किशन ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमायी थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। रवि किशन ने जौनपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस बार रवि किशन भाजपा के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लडऩे जा रहे हैं। रविकिशन का सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद से होगा।

भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुये हैं। निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। निरहुआ की टक्कर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से होगी। भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और यूटयूब क्वीन आम्रपाली दुबे, निरहुआ के लिये जमकर प्रचार कर रही हैं।