Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 24th of April 2019
खास खबरें

पर्यटक उठाएंगे कल्चरल एक्टीविटिज का लुत्फ

Monday, April 08, 2019 12:30 PM

जयपुर। आरटीडीसी विभाग की यातायात इकाई की ओर से देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने एवं जयपुर के हिस्टोरिकल्स मॉन्यूमेंट्स के इतिहास से रूबरू कराने के उद्देश्य से विभिन्न सिटी टूर पैकेज चलाए जा रहे हैं। दूसरी ओर  इकाई की ओर से अब हर शनिवार और रविवार को पर्यटकों के लिए नाहरगढ़ फोर्ट स्थित पड़ाव रेस्टोरेंट पर कल्चरल एक्टीविटिज आयोजित की जा रही है, जिससे देशी पर्यटकों के साथ ही विदेशी पर्यटकों को भी यहां की संस्कृति से मुखातिब किया जा सके। आरटीडीसी विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ सालों पहले तक इस तरह की एक्टिविटीज आयोजित की जाती थी, लेकिन अनदेखी के अभाव में इसे ज्यादा दिनों तक संचालित नहीं किया जा सका था।

कल्चरल नाइट का लुत्फ उठा रहे हैं पर्यटक
यातायात इकाई की ओर से नाहरगढ़ फोर्ट स्थित आरटीडीसी की ओर से संचालित पड़ाव रेस्टोरेंट पर फिर से कल्चरल एक्टिविटीज की शुरूआत की गई है। इसके तहत पहले दिन करीब 300 देशी-विदेशी पर्यटकों ने इसका लुत्फा उठाया। इसके अतिरिक्त यहां इंडियन के साथ ही चाइनीज आदि व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई है। ऐसे में सिटी टूर पैकेज में पर्यटकों की संख्या में ईजाफा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। खासकर विदेशी पर्यटकों राजस्थान का फोक डांस काफी पसंद आता है। इससे उन्हें जयपुर और राजस्थान की कला संस्कृति को करीब से देखने का मौका मिलता है।

सिटी टूर पैकेज के प्रति देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से नाहरगढ़ फोर्ट पर आरटीडीसी विभाग की ओर से संचालित पड़ाव रेस्टोरेंट पर हर शनिवार और रविवार को कल्चरल एक्टिविटीज आयोजित की जा रही है। इसके तहत पर्यटक फोक आदि डांस का लुत्फ भी उठा सकते हैं।
- तेजसिंह राठौड़, महाप्रबंधक, यातायात इकाई, आरटीडीसी विभाग