Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of May 2019
खास खबरें

चाय बागानों की सैर कराएगा आईआरसीटीसी

Friday, May 10, 2019 11:55 AM

जयपुर। गर्मी की छुट्टियों में अब आईआरसीटीसी पर्यटकों को पूर्वोत्तर के इलाकों की सैर कराने की योजना बना रहा है। आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए जयपुर से हवाई यात्रा का पैकेज बनाया गया है। जो 14 जून से 19 जून तक (5 रात्रि और 6 दिन) तक होगा। पर्यटकों को 39 हजार 610 के पैकेज में (प्रति व्यक्ति) दार्जिलिंग के चाय बागानों, कैलिंपोंग की मनोरम वादियों तथा गंगटोक शहर की 13,200 फीट ऊंची शांगु झील की सैर भी करवाई जाएगी।

इससे पहले 11 जून को आईआरसीटीसी की ओर से चलाया जा रहा पूर्वोत्तर का पैकेज फुल हो चुका है। 14 जून से संचालित होने वाले टूर के लिए पर्यटकों को टूर एस्कॉर्ट के साथ ही डिलक्स होटल, बे्रकफास्ट और डिनर की की सुविधा दी जाएगी। जानकारी के अनुसार इस टूर के लिए अभी तक करीब 12 बुकिंग्स हो चुकी हैं।

स्कूली बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों को मनोरंजक और रोमांचक बनाने के लिए टूर पैकेज बनाया गया है। जहां वह अपनी फैमिली के साथ इसे एंजॉय कर सकेंगे। इस पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 39,610 रुपए है। जिसमें उन्हें पूर्वोत्तर के शानदार इलाकों की सैर करवाई जाएगी। जिसमें दार्जिलिंग, कैलिंपोंग और गंगटोक जैसे टूरिस्ट प्वाइंट्स शामिल हैं।
योगेन्द्र सिंह गुर्जर, उप महाप्रबंधक/पर्यटन, आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, जयपुर