Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
खास खबरें

जयपुर में मकान खरीदना हुआ महंगा, डीएलसी दरों में बढ़ोतरी

Saturday, August 31, 2019 10:00 AM
कलेक्टर जगरूप सिंह यादव (फाइल फोटो)

जयपुर। जयपुर जिले में अब मकान खरीदना और महंगा हो जाएगा। कलेक्टर जगरूप सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में आवासीय पर 10 से 15 प्रतिशत की डीएलसी दरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इसका जनप्रतिनिधियों ने काफी विरोध भी किया।

वहीं व्यवसायिक की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई। यादव ने बताया कि वर्ष 2017 के बाद डीएलसी दरों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यह बढ़ोतरी की गई। निकाय चुनावों से पहले डीएलसी दरों में वृद्धि पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेता असंतुष्ट हैं। दूसरी तरफ  राजस्थान आवासन मंडल अपने मकानों की दर कम करने जा रहा है। इसी प्रकार नई कॉलोनियों की दरें भी निर्धारित की गई।

ऐसे किया विरोध
बैठक में विधायक रफीक खान, कालीचरण सराफ, नरपत सिंह राजवी, निर्मल कुमावत, इन्द्राज गुर्जर और रामलाल शर्मा ने जिले में बढ़ाई जा रही डीएलसी दरों का विरोध जताया। विधायकों का कहना है कि मंदी के दौर में भी डीएलसी की दरों की बढ़ाना उचित नहीं है। बैठक में दो साल बाद जयपुर की 500 कॉलोनियों की नई श्रेणियां बनाकर नई डीएलसी दरें निर्धारित की गई हैं।