Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of October 2019
भारत

राफेल पूजन को लेकर अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- शस्त्र पूजन भी बर्दाश्त नहीं, बस विरोध करना है

Wednesday, October 09, 2019 17:50 PM
अमित शाह का हरियाणा की चुनावी रैली में स्वागत।

कैथल। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के कैथल से अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। विजय संकल्‍प रैली में 'अबकी बार, 75 पार' का नारा देते हुए शाह ने राफेल, धारा 370 से लेकर तीन तलाक जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा। उन्‍होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में विजयादशमी पर राफेल का 'शस्‍त्र पूजन' किया। कांग्रेस को यह पसंद नहीं आया। क्या विजयादशमी पर 'शस्‍त्र पूजन' नहीं किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को बस विरोध करना है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को सोचना चाहिए कि किस चीज का विरोध करना चाहिए और किसका नहीं। राफेल के वायुसेना में शामिल होने पर कांग्रेस को बुरा क्यों लगा रहा है। इन लोगों ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का भी विरोध किया।

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाने पर जनता से हाथ उठा राय सहमति मांगी। शाह ने लोगों से पूछा कि क्या एक देश में दो झंडे हो सकते हैं, क्या दो प्रधानमंत्री हो सकते हैं, क्या दो संविधान हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढ़ियां बदली, लेकिन कांग्रेस सरकारें जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 नहीं हटा पाईं, लेकिन मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले इसे हटा दिया। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आप हरियाणा में आकर स्पष्ट करो कि कांग्रेस अनुच्‍छेद 370 हटाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है या विरोध में।

विपक्ष पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें। उनके पास कोई दिशा नहीं है। अमित शाह ने कैथल से कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा।

अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है। नरेन्द्र मोदी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी का नहीं, भाजपा का नहीं है, वो सम्मान भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है। अमित शाह ने कहा कि अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे। पीएम मोदी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है।

विजय संकल्प रैली में अमित शाह ने कश्मीर के साथ ही आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ मोदी सरकार के सख्त कदमों का भी जिक्र किया। शाह ने कहा कि मोदी के राज में पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा गया और जवानों की शहादत का बदला लिया गया।

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके बाद 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी।