Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
भारत

कांग्रेस ने बनाया मध्यप्रदेश को बदहाल : शिवराज

Tuesday, June 11, 2019 15:45 PM
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बिजली, कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने मध्यप्रदेश को बदहाल प्रदेश बना दिया है। भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि जो सरकार राजधानी भोपाल का कलेक्टर नहीं तय कर पा रही, वो प्रशासन क्या चला पाएगी। उन्होंने राज्य में प्रशासनिक अराजकता फैले होने का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों की बोली लग रही है। चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बिजली की समस्या को लेकर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य बिजली के लिए तरस रहा है और कांग्रेस सरकार ने राजधानी भोपाल को अंधेर नगरी बना दिया है।

प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए चौहान ने कहा कि लड़कियां अपने घर के बाहर भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने गृह मंत्री बाला बच्चन पर आरोप लगाया कि वे सिर्फ बयान देते दिखते हैं और उनका बाकी कोई पता नहीं होता। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने दावा किया कि उनकी सरकार में ग्वालियर-चंबल संभाग दस्युओं से मुक्त हो गया था, लेकिन अब चंबल के जंगलों में डकैत दोबारा एकत्रित होने लगे हैं। चौहान ने आरोप लगाया कि उनके क्षेत्र में आदिवासियों को बेवजह प्रताड़ति किया जा रहा है और वे इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे।

हार स्वीकार नहीं कर पा रहे शिवराज : बच्चन
मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करते हुए कहा कि चौहान राज्य में हुई अपनी हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल चौहान ने प्रदेश में कानून व्यवस्था लगातार बिगडऩे का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री बच्चन पर हमला बोला था। बच्चन इसी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। बच्चन ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान दावा किया कि चौहान इस बात से वाकिफ हैं कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की बेहतरीन कार्यशैली चौहान को अगली बार भी सरकार में नहीं आने देगी। वे अब तक अपनी हार को स्वीकार भी नहीं कर पा रहे।