Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of July 2019
भारत

कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरूरत है जो सबको साथ लेकर चले: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Thursday, July 11, 2019 14:30 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरुरत है, जो ऊर्जावान हो और सबको खासतौर से देश के पार्टी कार्यकर्ता को साथ लेकर चल सके।

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरुरत है, जो ऊर्जावान हो और सबको खासतौर से देश के पार्टी कार्यकर्ता को साथ लेकर चल सके। सिंधिया ने यहां पहुंचने के बाद  हवाईअड्डे के बाहर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि नए अध्यक्ष को राहुल गांधी के बताए मार्ग पर भी चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए सभी लोगों को एक साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को जब सत्ता सही तरीके से नहीं मिल पाती है, तो वह दूसरे तरीके अपनाने लगती है। यही वजह है कि कर्नाटक के बाद गोवा का घटनाक्रम सामने आ रहा है। हालाकि उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार रहेगी और भाजपा यहां अपने उद्देश्यों में सफल नहीं हो पाएगी। सिंधिया नियमित विमान सेवा से पहुंचे हैं। उनका स्वागत करने सैकड़ों समर्थक हवाईअड्डा पहुंचे।

सिंधिया इसके बाद विधानसभा में कार्यवाही देखने पहुंचे। वे दिन में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ भोजन करेंगे और रात्रि में उनके समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट के निवास पर रात्रिभोज करेंगे। वे रात्रिविश्राम के बाद कल सुबह नियमित विमान सेवा से दिल्ली जा सकते हैं। लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने त्यागपत्र दे दिया है। उन्हें मनाने के तमाम प्रयासों के बावजूद गांधी ने हाल ही में साफतौर कह दिया है कि वे अध्यक्ष पद से अपना त्यागपत्र वापस नहीं लेंगे और कांग्रेस को नया अध्यक्ष ढूंढ लेना चाहिए।