Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of May 2019
भारत

सनी देओल गुरुदासपुर से भाजपा प्रत्याशी

Wednesday, April 24, 2019 10:15 AM

नई दिल्ली। भाजपा ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को पंजाब की गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है जबकि होशियारपुर (सु.) सीट से केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट काट कर सोम प्रकाश को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने देओल को गुरदासपुर से और सोम प्रकाश को होशियारपुर (सु.) से टिकट देने के साथ ही किरण खेर को चंडीगढ़ सीट से दोबारा उम्मीदवार घोषित किया है। मशहूर फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। सनी देओल ने यहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा की पंजाब इकाई के मुखिया श्वेत मलिक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। देओल ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से उनके पिता धर्मेन्द्र पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े थे, उसी तरह वह आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, हमें और आगे जाना है। देश के युवाओं को मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। देओल को पंजाब के गुरुदासपुर सीट से भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। गुरुदासपुर से पूर्व में फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे थे।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस भाजपा उम्मीदवार
भाजपा ने दिल्ली की एकमात्र सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काटकर सूफी गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार घोषित किया है। दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं। भाजपा ने छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए थे, लेकिन उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट को लेकर संशय बरकरार था।

मेरे साथ अन्याय : उदित
भाजपा के दलित नेता और सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा का चुनाव टिकट नहीं मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भाजपा छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पार्टी को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे अत्यंत दु:ख है कि भारतीय जनता पार्टी मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। वह फिलहाल उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। उन्होंने कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुझे टिकट नहीं देने का कारण बताना चाहिए। किसी को टिकट देने या न देने का आधार आंतरिक सर्वे को बनाया गया है लेकिन यह असत्य है।