Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of May 2019
दुनिया

ब्रिटेन के नन्हें राजकुमार का रखा नाम, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

Thursday, May 09, 2019 14:20 PM
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्कल ने अपने नन्हें राजकुमार का नाम आर्ची रखा है। (फोटो साभार, ट्विटर @RoyalFamily)

लंदन। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्कल ने अपने नन्हें राजकुमार का नाम आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विडसर रखा है। रॉयल ससेक्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नाम का खुलासा करते हुए लिखा गया है, ''ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स एक परिवार के तौर पर अपना पहला सार्वजनिक क्षण साझा करते हुए बेहद प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। वे जीवन की इस विशेष घड़ी में सहयोग के लिए आप सबका धन्यवाद करते हैं। इस हैंडल पर दो दिन के नन्हे राजकुमार की मेगन और हैरी के साथ तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं जिसमें नन्हे राजकुमार अपने पिता की गोद में सफेद कंबल में लिपटे नजर आ रहे हैं।

इससे पहले इंस्टाग्राम पर दो दिन पहले पोस्ट शेयर करते हुए लिखा गया था, ''लड़के ने जन्म लिया है। वहीं ट्वटर पर खुशखबरी भरा संदेश लिखा गया, ब्रिटेन की डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मर्केल ने सोमवार को बेटे को जन्म दिया। साथ ही बर्किंघम पैलेस ने अपने बयान में लिखा, डचेज और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। दंपती ने उनके जीवन की इस विशेष घड़ी में सहयोग के लिए लोगों को धन्यवाद दिया है। गौरतलब है कि प्रिंस हैरी और मेगन की शादी 19 मई 2018 को हुई थी। यह शादी साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी।