Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of May 2019
जयपुर

एसीबी ने जयपुर कमिश्नरेट में रिश्वत लेते हुए एलडीसी को किया गिरफ्तार

Wednesday, May 15, 2019 15:25 PM
एलडीसी राजेश तिवाड़ी

जयपुर। हर रोज लूट, छीना-झपटी जैसे अपराधों की कालिख से जूझती कमिश्नरेट पुलिस पर कोई न कोई घूसखोरी का दाग लगा रहा है। पूर्व में घूसखोरी के मामले में फरार चल रहे एसीपी, सीआई और एसआई के दाग अभी धुले भी नहीं कि अब पुलिस आयुक्तालय परिसर में बैठकर घूस लेने वाले बाबू को एसीबी टीम ने आठ हजार रुपए की घूस के साथ दबोच लिया है।
पुलिस टीम उसकी सम्पत्ति और उसके पास पेंडिंग फाइलों की जांच में जुटी है। एसीबी टीम की कार्रवाई से एकबारगी पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर शहर प्रथम टीम ने बुधवार दोपहर को पुलिस कमिश्नरेट के एलडीसी (लेखा शाखा) राजेश तिवाड़ी को आठ हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू ने यह राशि एक कांस्टेबल से हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने के बदले में मांगी थी।

एसीबी के एएसपी आलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस लाइन के कांस्टेबल सुनील ने एसीबी में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि वह तीन माह मेडिकल पर था। आरोपी राजेश ने उसकी तनख्वाह तो बना दी, लेकिन हार्ड ड्यूटी अलाउंस 17000 हजार रुपए बनाने के बदले आठ हजार रुपए की घूस मांगी। एसीबी टीम ने इसकी पुष्टि की तो मामला सही पाया गया। बाबू ने रिश्वत की राशि अपने कार्यालय के गेट पर ली।

कई कांस्टेबल खुश
बाबू राजेश के घूस लेते गिरफ्तार होने की सूचना जब पुलिस महकमे में फैली तो कई कांस्टेबल खुश हुए। राजेश ने कई कांस्टेबलों से बिल पास करने की एवज में घूस ली थी।