Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of October 2019
जयपुर

राहुल से मुलाकात कर सचिन पायलट को CM बनाने की मांग कर सकते हैं कुछ विधायक

Friday, June 07, 2019 15:10 PM
राहुल गांधी व सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमों में लॉबिंग तेज हो गई है। कुछ विधायक तो सचिन पायलट को सीएम बनाने की मंशा सार्वजनिक रूप से जता चुके हैं और कुछ विधायक जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर पायलट को सीएम बनाने की मांग कर सकते हैं।

लोकसभा चुनावों में हार की जिम्मेदारी को लेकर सत्ता और संगठन में खींचतान चल रही है। इस बात का अंदाजा टोड़ाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा के बयान से लगाया जा सकता है। हाल ही में कुछ विधायकों की पायलट से उनके निवास पर मुलाकात से यह भी संकेत मिलने लगे हैं कि खेमों की लड़ाई अब और तेज होने लगी है।

सूत्रों के अनुसार पायलट समर्थक विधायकों और कांग्रेस पदाधिकारियों की लॉबी जल्द ही दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर पायलट को सीएम बनाने की मांग रख सकती है। अगर ऐसा होता है तो सत्ता और संगठन में और भी बड़ा भूचाल आने की आशंका है, क्योंकि यदि पायलट को सीएम बनाने की मांग स्वीकार भी कर ली जाती है तो गहलोत समर्थक विधायकों से पायलट को सहयोग मिलने की संभावना कम ही है। साथ ही भाजपा की नजरें भी इस मुद्दे पर हैं।