Dainik Navajyoti Logo
Saturday 20th of July 2019
राजस्थान

सर्किल हटे तो मिले जाम से निजात

Monday, April 15, 2019 12:05 PM
रेलवे स्टेशन स्थित सर्किल पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती हैं

जयपुर। जयपुर शहर में सड़कों पर लगने वाले जाम के मुख्य कारणों में वाहनों की अधिक संख्या तो है ही साथ ही रास्ते के बीचों बीच बने सर्किल भी हैं। इन सर्किलों को हटाने से यातायात व्यवस्था सुधर सकती है। इनमें सबसे बड़ी समस्या रेलवे स्टेशन पर स्थित परशुराम स्थित सर्किल पर है। जहां चौबीस घंटे जाम की स्थिति बनी रहती है। यातायात पुलिस ने इन्हें हटाने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा था, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

शहर में सहकार मार्ग स्थित ज्योतिबा फूले सर्किल, रेलवे स्टेशन स्थित परशुराम सर्किल, रोटरी सर्किल और रामगढ़ रोड स्थित सर्किल के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। यातायात पुलिस ने इन्हें हटाने के लिए जेडीए को प्रस्ताव भेजा था। जिस पर अभी तक कोई चर्चा नहीं की गई। जेडीए की ओर से इन सर्किलों का एक एजेंसी से सर्वे कराया था। जिसमें क्षमता से अधिक वाहन चलना पाया गया।

दिनभर लगा रहता है जाम
रेलवे स्टेशन और सहकार मार्ग स्थित ज्योतिबा फूले सर्किल के कारण दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है, कई बार हादसे तक हो चुके। लोगों की सुविधा को देखते हुए यातायात पुलिस ने इन्हें हटाने के लिए जेडीए को प्रस्ताव भेजा है। रेलवे स्टेशन पर स्थित सर्किल के पास निकास व एंट्री गेट पर दिनभर टैक्सियां लगी रहती है। इनके कारण भी जाम लगा रहता है। यहां पर सड़क की चौड़ाई भी कम होना मुख्य कारण है।