Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of May 2019
राजस्थान

टीवी सीरियल की नकल करते हुए बालक ने लगाया फंदा, गई जान

Friday, April 26, 2019 11:10 AM

बयाना। बदलते दौर में बच्चों में बढ़ती टीवी सीरियल और फिल्म देखने की ललक कई बार भारी पड़ जाती है। कई बार तो इन सीरियलों और फिल्मों की नकल करते बच्चे अपने प्राण तक गंवा बैठते हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को बयाना में देखने को मिला है, जहां एक बालक ने सीरियल की नकल करते हुए स्वाफी बांधकर पेड़ से लटक गया और उसकी मौत हो गई।

खेल-खेल में लगी फांसी
कस्बे के पठानपाड़ा मौहल्ला निवासी संजय जोगी (13) पुत्र पवन गैस गोदाम रोड के भगवती कॉलोनी से निकलने वाले रास्ते में बच्चों के साथ खेल रहा था। बच्चों ने किसी सीरियल की नकल कर फांसी लगाने का खेल खेलना शुरू कर दिया। संजय जोगी नामक बालक ने पेड़ पर स्वाफी अपने गले में बांध ली और फांसी का नाटक करने लगा। बालक के पेड़ से नीचे गिरने के बाद गले में फंदे पर वह लटक गया और कुछ देर बाद ही उसकी जान चली गई।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
अन्य बच्चों ने इसकी सूचना दी। बच्चे को बयाना सीएचसी लाया गया, मगर तब तक उसकी जान जा चुकी थी। चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बालक के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मृतक के पिता की ओर दी गई एक तहरीर पर पुलिस कोतवाली ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।

पुलिस को सूचना मिली कि संजय नाम का बालक पेड़ पर फांसी लगाने का नाटक खेल रहा था। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पिता की तहरीर पर जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी है।
- दौलत गुर्जर एसएचओ, पुलिस कोतवली, बयाना