Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of October 2019
अन्य खेल

मजीनी के पांच गोल से जीती चांदना टीम

Tuesday, September 10, 2019 11:05 AM
अशोक चांदना ने मैच के दौरान गेंद निकाली।

जयपुर। अर्जेन्टीना के छह हैंडीकैप के गेरार्डो मजीनी के तूफानी खेल की बदौलत चांदना कृष्णा पोलो टीम ने सोमवार को सितंबर पोलो सत्र के पहले टूर्नामेंट आरपीसी कप के उद्घाटन मुकाबले में कैवेलियर्स को साढ़े चार के मुकाबले छह गोल से पराजित कर दिया। चांदना के लिए मजीनी ने तिकड़ी सहित पांच गोल बनाए जबकि अश्विनी शर्मा ने एक गोल बनाया। आधा गोल का लाभ लेकर उतरी कैवेलियर्स के लिए चार हैंडीकैप के लफ्टिनेंट कर्नल विशाल चौहान ने तीन व कैप्टन राघवराज सिंह ने एक गोल बनाया।

मृत्युंजय हुए चोटिल
पहले चक्कर के दूसरे मिनट में कैवेलियर्स का मृत्युंजय सिंह और चांदना टीम का अश्विनी शर्मा स्टेडियम छोर की ओर गेंद को अपने कब्जे में करने की कशमकश में घोड़ा दौडा रहे थे। इसी दौरान उनके घोड़े आपस में भिड़ने से मृत्युंजय के पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह घोड़े से नीचे उतर कर मैदान पर बैठ गया। एम्बुलेंस तुरंत मैदान में पहुंची और करीब दस मिनट के प्राथमिक उपचार के बाद मृत्यंजय फिर से खेलने के तैयार हो गए। इस पर आयोजकों ने भी राहत की सांस ली।

मजीनी बनाम विशाल रहा चौथा चक्कर 
अंतिम चक्कर में मजीनी और विशाल में काफी रोमांचक मुकाबला रहा। विशाल ने तीसरे और छठे मिनट में गोल बनाए। मजीनी ने चौथे और पांचवे मिनट में गोल दाग अपनी तिकड़ी पूरी करते हुए चांदना को 6-4.5 से जीत दिलाई।

खेल मंत्री चांदना ने किया प्रभावित
छह गोल के टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में हाई हैंडीकैप के गेरार्डो मजीनी और विशाल सिंह छाए रहे। दोनों के बीच काफी कशमकश रही। खेल मंत्री अशोक चांदना के अलावा अन्य खिलाड़ी मात्र घुड़सवारी करते नजर आए। स्क्रैच खिलाड़ी अशोक चांदना ने मैच के दौरान गेंद भी निकाली और दो बार नाहरगढ़ छोर एवं एक बार स्टेडियम छोर की ओर गोल पोस्ट तक भी पहुंचे। मैच के दौरान मजबूत कंघों के चांदना ने नयनाभिराम घुडसवारी करते हुए लम्बे शॉट भी काफी तेज गति से लगाए।