Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of August 2019
खेल

विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं सायना और सिंधू

Sunday, August 11, 2019 18:15 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन की दो क्वीन पीवी सिंधू और सायना नेहवाल का स्विटजरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है। दोनों ही खिलाड़ी को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अपने पहले खिताब की तलाश है। ओलंपिक रजत विजेता सिंधू ने इस टूर्नामेंट में 2013 और 2014 में कांस्य पदक जीते थे, जबकि 2017 और 2018 में उन्होंने रजत पदक जीते थे। जबकि सायना 2015 में रजत पदक और 2017 में कांस्य पदक जीत चुकी है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने महिला एकल वर्ग में नया ड्रा कराया है जिससे क्वार्टरफाइनल तक की बाधाएं पार करने पर दोनों भारतीय खिलाड़ियों का सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है। लेकिन सेमीफाइनल से पहले सिंधू के सामने क्वार्टरफाइनल में पूर्व नंबर एक और दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई जू यिंग की सबसे बड़ी बाधा रहेगी। दोनों भारतीय खिलाड़यिों को पहले दौर में बाई मिली है। दूसरे दौर में सिंधू का मुकाबला चीनी ताइपे की पाई यू पो या, बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के बीच मुकाबले की विजेता से होगा। तीसरे दौर में सिंधू का सामना नौंवी वरीय अमेरिका की बेईवेई झांग से हो सकता है।

सायना का दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और हॉलैंड की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से मुकाबला होगा। तीसरे दौर में सायना का मुकाबला 12वीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है।