Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 18th of September 2019
बाड़मेर

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा, BSF ने पकड़ा

Wednesday, September 11, 2019 13:30 PM
भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

बाड़मेर। भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए पाकिस्तान अब नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नहीं बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता  लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट, तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने  वाला है। पकड़े गए नाबालिग से बाड़मेर में भारतीय सुरक्षा एंजेसियां संयुक्त पूछताछ करने में लगी है।