Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of October 2019
जालोर

भूला में बंदूक की गोली से युवक को घायल करने का आरोपी गिरफ्तार

Wednesday, July 10, 2019 01:45 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

रोहिड़ा । रोहिड़ा थाना अंतर्गत सिबली फली भुला में 1 जुलाई को एक विवाह आयोजन के बाद तोरण पर लटक रहे नारियल को फोड़ने की परंपरा को लेकर बंदूक से किए गए फायरिंग से एक युवक गंभीर घायल होने के मामले में पुलिस ने भूला निवासी एक युवक के खिलाफ 308 का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने 308 के मामले में आरोपी युवक पपिया राम को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी भगवतसिंह के अनुसार सिबली फली भूला में 1 जुलाई को आयोजित शादी समारोह में बंदुक की नाल फटने से सवियाराम पुत्र भोमाराम गमेती भील गंभीर रूप से घायल होने के मामले में एएसआई हरदानाराम मय जाब्ता ने सिबलीफली भुला निवासी पपियाराम पुत्र थावराजी गमेती भील को गिरफ्तार किया है।


यह था मामला
पुलिस के अनुसार सिबलीफली भूला निवासी सवियाराम पुत्र भोमा गमेती ने पुलिस को रिर्पोट देकर बताया था कि गत 1 जुलाई को उसके घर के पास धर्माराम पुत्र कोलियाजी गमेती भील की पुत्री की शादी होने से दुसरे गांव से बारात आई थी। शादी के बाद करीबन 6 से 7 बजे बारात चली गई थी। बारात में तोरण के पास ऊपर बंधे नारियल को बंदूक से फायर कर नीचे गिराने की परंपरा होने से नीचली सिबली फली भुला निवासी पपियाराम पुत्र थावराजी गमेती भील बंदूक से फायर कर रहा था।


पपियाराम ने बंदुक से दो तीन बार फायर किया पर नारियल नीचे नहीं गिरने से पुन: फायर करने लगा तब सवियाराम ने पपियाराम को फायर करने से मना किया था। लेकिन पपियाराम ने माना नही और जानबुज कर फायर किया तब बंदुक की नाल फटी जिससे छरा सवियाराम के छाती में बाई ओर पसलियों में लगा। छरा लगने से सवियाराम नीचे गिर गया था। पास में खडेÞ ईद्रामा व पुनियाराम ने उसे रोहिड़ा के सरकारी अस्पताल ले गए। जहां से उसे सिरोही रेफर किया था। सिरोही के ट्रोमा सेन्टर में सवियाराम की छाती से छरा निकाल कर उसे ईलाज हेतु पाली के बागड़ अस्पताल भेजा था। उसके पश्चात सवियाराम के परिजन उसे ईलाज हेतु गुजरात लेकर गए थे।