Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of August 2019
भीलवाडा

असामाजिक तत्वों का शांत माहौल में जहर घोलने का प्रयास, डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

Monday, August 12, 2019 23:50 PM
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से घटना की जानकारी लेते क्षेत्रीय विधायक मेघवाल।

 शाहपुरा।  कस्बे के उम्मेद सागर चौराहे पर लगी भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर भीलवाड़ा जिले के शांत माहौल में जहर घोलने का प्रयास किया है। उक्त घटना को लेकर भाजपा कार्यकतार्ओं में रोष व्याप्त हो गया। वहीं जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह सैर करके लौट रहे कुछ लोगों ने उम्मेदसागर  चौराहे पर लगी डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखकर अन्य लोगों को सूचना दी। इसके कुछ ही देर में मौके पर दर्जनों लोग एकत्रित हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही थाना अधिकारी भजनलाल भी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की। मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया, पुलिस उपाधीक्षक भरत सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इस पर करीब 9 बजे पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर व जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी लेकर स्थानीय लोगों को संयम बरतने की अपील की। भाजपा नगर अध्यक्ष  रघुनंदन सोनी, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़,  वरिष्ठ भाजपा नेता राधेश्याम जीनगर  आदि ने बताया कि यह वारदात किसी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई है जो कि कस्बे की शांति को भंग करना चाहता है। पुलिस अधीक्षक महावर ने कस्बा वासियों को बताया कि पुलिस की टीम शीघ्र आरोपी को पकड़ लेगी । बाद में पुलिस ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा को पुन: चिपकाकर जोड़ दिया। विदित है कि वर्ष 1995 में उक्त चौराहे पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। एहतियातन कस्बे में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया जो चप्पे-चप्पे पर निगाहे बनाये हुए है। वहीं पुलिस ने अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  उनकी तलाश शुरू की है। 

रैली निकाल सौंपा ज्ञापन
उक्त मामले को लेकर भाजपाइयों में आक्रोश व्याप्त हो गया। जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अनमोल पाराशर व अन्य जिला पदाधिकारी शाहपुरा पहुंचे तथा उनके नेतृत्व में त्रिमूर्ति चौराहे से शांतिपूर्वक रैली निकालकर स्थानीय पुलिस चौकी में जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर  को ज्ञापन सौंपकर आरोपी की गिरफ्तारी कर कठोर दंड दिलाने की मांग की। जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने प्रतिनिधि मंडल को शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।  मेघवाल भी पहुंचे शाहपुरा, ली जानकारी 
शाहपुरा। स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल भी दोपहर को जयपुर से शाहपुरा पहुंच गए और सीधे घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। 
 
इनका कहना है  
अज्ञात व्यक्ति द्वारा शांत माहौल को बिगाड़ने के लिए यह साजिश की गई है। वो बख्से नहीं जायेंगे। पुलिस की टीमें गठित कर दी गई है। जो गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। आमजन शांति बनाये रखे। पुलिस प्रशासन कार्यवाही कर रहा है। 
हरेन्द्र कुमार महावर 
एसपी भीलवाड़ा